Tuesday, April 23, 2024
Homeटेक्नोलॉजीOla Electric Scooter Fire: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, शॉर्ट सर्किट की...

Ola Electric Scooter Fire: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, शॉर्ट सर्किट की वजह से खाक हुई गाड़ी

Ola Electric Scooter Fire: कंपनी ने सफाई देते हुए बताया कि 28 अक्टूबर को पुणे में जिस ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter Fire) में आग लगी थी, उसमें आफ्टरमार्केट पार्ट्स लगे थे, जिसके परिणामस्वरूप शॉर्ट सर्किट हुआ, जिससे यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई।

एक आधिकारिक बयान में, ओला इलेक्ट्रिक ने कहा: “हमारी जांच से पता चला है कि स्कूटर में इस्तेमाल किए गए आफ्टरमार्केट पार्ट्स में शॉर्ट सर्किट हुआ, जिसके परिणामस्वरूप यह घटना हुई। हमारे निष्कर्षों ने आगे पुष्टि की है कि वाहन की बैटरी बरकरार और कार्यात्मक है।”

यह भी पढ़ें: OLA S1 PRO मात्र 6 महीने में पहुंची अंतिम यात्रा पर: गाड़ी मालिक परेशान; कंपनी नहीं दे रही कोई अपडेट

“ओला में, सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम कड़े वाहन सुरक्षा और गुणवत्ता मानकों का पालन करते हैं। हम अपने ग्राहकों से सभी सेवा आवश्यकताओं के लिए केवल वास्तविक स्पेयर पार्ट्स और सहायक उपकरण का उपयोग करने का आग्रह करते हैं और समर्थन के लिए ऑनलाइन या निकटतम ओला एक्सपीरियंस सेंटर के माध्यम से हमसे संपर्क करते हैं।

यह भी पढ़ें: Ola Electric: 6 दिनों में 600 किलोमीटर चली Ola S1Pro ने तोड़ा दम, सर्विसिंग के नाम पर कस्टमर को कंपनी कर रही परेशान

28 अक्टूबर को पुणे के पिंपरी-चिंचवड़ स्थित डीवाई पाटिल कॉलेज के पास ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गई थी. घटना में किसी को चोट नहीं लगी थी।

वर्तमान में, ओला ओला एस1 एक्स, ओला एस1 एयर और दूसरी पीढ़ी के ओला एस1 प्रो जैसे मॉडल बेचती है। S1

उद्योग संगठन फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री सितंबर में 18,647 इकाई, अगस्त में 18,628 इकाई और जुलाई में 19,263 इकाई रही।

मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) ने बार-बार अपने ग्राहकों को सलाह दी है कि वे विशेष रूप से अनधिकृत कार्यशालाओं से आफ्टरमार्केट पार्ट्स न लगवाएं, क्योंकि इसके कारण इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) में आग लगने के कई मामले सामने आए हैं।

SHUBHAM SHARMA
SHUBHAM SHARMAhttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News