हार्दिक पटेल ने दिया कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल हुए बीजेपी में शामिल – Hardik Patel joined BJP

Hardik Patel gave a big blow to Congress, Hardik Patel joined BJP

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

Hardik Patel joined BJP: पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल आज भाजपा में शामिल हो गए. मालूम हो कि हाल ही में उन्होंने कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह दिया था. हार्दिक पटेल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। 

इस मौके पर गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल भी मौजूद थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आज से मैं देश, क्षेत्र और समाज के लिए एक नया अध्याय खोल रहा हूं और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में चल रहे विकास कार्यों में एक युवा सैनिक के रूप में काम करता रहूंगा।”

- Advertisement -

 2015 में पाटीदार आंदोलन का नेतृत्व करने वाले हार्दिक बाद में 2019 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने इसी साल 18 मई को पार्टी को अलविदा कह दिया था.

हार्दिक पटेल बीजेपी में शामिल

हार्दिक पटेल वह नाम है जो पटेल के लिए आरक्षण आंदोलन के माध्यम से गुजरात से पारित किया गया था। कम उम्र में हार्दिक पटेल को राष्ट्रीय पहचान मिली। 

- Advertisement -

गुजरात में, पटेल के आर्थिक और सामाजिक रूप से उच्च-स्तरीय आरक्षण के अभियान की तीखी आलोचना हुई है। हालाँकि, आंदोलन के बड़े पैमाने पर आंदोलन ने भी इस पर बहस को जन्म दिया।

उस समय ट्रोल्स भी थे जिन्होंने दावा किया था कि पटेल महंगी सोने की कारों और बाइक पर बकवास के साथ आरक्षण के लिए प्रचार कर रहे थे। हार्दिक पटेल ने आरक्षण आंदोलन की अपनी मान्यता को राजनीति में निवेश में बदल दिया। आंदोलन के दौरान उनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए थे। गिरफ्तारी और पूछताछ भी हुई। 

- Advertisement -

पिछली बार गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले हार्दिक पटेल कांग्रेस पार्टी के लिए हथियार बन गए हैं। हालांकि हार्दिक के जरिए कांग्रेस को सत्ता नहीं मिली। हाल ही में हार्दिक पटेल ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। हालांकि ऐसी अटकलें थीं कि वह आप में शामिल होंगे, जिसके बाद आज उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली है

हार्दिक पटेल इतने सालों से बीजेपी नेताओं का अपमान करते रहे हैं. उनके आरक्षण का आंदोलन मंच से उन पर नकेल कस रहा है। 

अब जब गुजरात विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं तो बीजेपी भी उन्हें संवारती नजर आ रही है. इस संदर्भ में पटेल आरक्षण आंदोलन की नेता बीजेपी को पहचान मिली है और अब वह बीजेपी को कंधे से कंधा मिलाकर ले रही है.

- Advertisement -

Latest article