Saturday, April 17, 2021

आपके रसोई के नमक से वास्तु दोष को करे दूर; मिलेगी सुख और समृद्धि,जानिये कैसे ?

नमक वास्तुदोष और नकारात्मकता को दूर करने में मददगार हो सकता है

Must read

- Advertisement -

नमक न केवल भोजन का स्वाद बढ़ाता है, बल्कि यह आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा और संरचनात्मक दोषों को दूर करने में भी प्रभावी है। सभी ज्योतिषियों के अनुसार, नमक में अद्भुत शक्ति होती है। नमक को शुक्र और चंद्रमा का प्रतिनिधि माना जाता है (घर से वास्तु दोष और नकारात्मकता को दूर करने के लिए नमक मददगार हो सकता है)।

रसोई का नमक आपकी वास्तु में राहु-केतु के दुष्प्रभाव को आसानी से दूर कर सकता है। साथ ही, घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने से भी सुख और समृद्धि आ सकती है। आइए कुछ नमक के उपायों पर एक नज़र डालते हैं जो आपके घर में समृद्धि लाएंगे।

नमक का उपयोग:

– घर में वास्तुदोष होने पर नमक से कांच का जार भरकर शौचालय और वॉशरूम में रखें। नमक और कांच दोनों ही राहु की चीजें मानी जाती हैं। ऐसा करने से राहु-केतु के अशुभ प्रभाव समाप्त हो जाएंगे और वास्तु दोष भी समाप्त हो जाएंगे।

- Advertisement -

– अगर, अखिया नमक पत्थरों को लाल कपड़े में बांधकर घर के मुख्य दरवाजे पर लटका दिया जाता है, तो नकारात्मक शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करती हैं। दूसरी ओर, अगर यह चर्मपत्र कार्यालय के प्रवेश द्वार के पास लटका दिया जाता है, तो पदोन्नति का रास्ता खुल जाएगा और अगर इसे तिजोरी में लटका दिया जाता है, तो धन की कोई कमी नहीं होगी।

– सप्ताह में एक बार सभी परिवार के सदस्यों को नमक के पानी से नहाना चाहिए, जो बुरी नज़र और स्वास्थ्य समस्याओं से बचाता है।

- Advertisement -

– पानी में नमक डालकर सप्ताह के प्रत्येक दिन गुरुवार को छोड़कर घर में पोंछा लगाएं। यह कीटाणुओं को मार देगा और घर में नकारात्मकता को दूर करेगा। साथ ही, राहु-केतु के बुरे प्रभाव समाप्त हो जाएंगे (नमक घर से वास्तु दोष और नकारात्मकता को दूर करने में सहायक हो सकता है)।

– अगर घर में नजर लगा रहा है, तो एक चुटकी नमक लेकर तीन बार रगड़ें। फिर इस नमक को बाहर फेंक दें या इसे पानी में फेंक दें। इससे नजर लगना बंद हो जाएगी।

- Advertisement -

– यदि राहु और केतु की स्थिति जारी रहती है, तो मन में अक्सर बुरे विचार उत्पन्न होते हैं। इस मामले में, एक कोने में नमक और जगह के साथ एक ग्लास जार भरें। इसका बड़ा असर पड़ेगा

– यदि आप सोते समय अपने पैरों को नमक के पानी से अच्छी तरह साफ करते हैं, तो तनाव दूर होता है और दिमाग शांत होता है।

याद रखिये !

नमक को कभी भी स्टील या लोहे के बर्तन में नहीं रखना चाहिए। यह चंद्रमा और शनि के संयोजन को प्रभावित करता है, जो शुभ प्रभाव नहीं देता है। इसके अलावा, नमक को सीधे हाथों में नहीं दिया जाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इससे रिश्ते खराब होते हैं

सही पढ़ा : होली पर नमक का ये उपाय बना देगा आपको मालामाल

यह भी पढ़े : गणेश प्रतिमा से लगता है जीव हत्या दोष!

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest article

_ _