Tuesday, August 9, 2022
Homeज्योतिष और वास्तुघर में धन का आगमन रहेगा बरकरार, इन उपायों से प्रसन्न होंगी...

घर में धन का आगमन रहेगा बरकरार, इन उपायों से प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी

- Advertisement -

घर में वास्तु टिप्स के अऩुसार अगर सब कुछ स्थापित है, तो आपके घर में मां लक्ष्मी के आगमन को कोई नहीं रोक सकता, लेकिन अगर वास्तु के हिसाब से कुछ गड़बड़ है तो धन की आवक में परेशानी हो सकती है। यहां हम आपको बता रहे हैं, ऐसे ही टिप्स जो आपके धन की आगम को तो बढ़ाएंगे ही और आपके घर में खुशहाली भी लाएंगे।

1. वास्तु में जहां मंदिर के लिए पूर्व दिशा अच्छी बताई गई है, वहीं धूप-दीपक पूजन सामग्री रखने के लिए दक्षिण पूर्व दिशा होनी चाहिए। इसलिए मंदिर के पास इस दिशा में पूजन सामग्री रखें।

- Advertisement -

2.वास्तु के अनुसार अपने ड्राइंग रुम में पंछियों की तस्वीर लगाना शुभ होता है, अपने घर की बैठक में उड़ते हुए पक्षियों की तस्वीर लगाने से आपको निश्चय ही लाभ होगा।

3.सात घोड़ों की तस्वीर भी घर में शुभ रहती है, इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और लक्ष्मी जी का आगमन होता है। सात घोड़े वाली सूर्यदेव के रथ की तस्वीर हमेशा पूर्व दिशा में ही लगाएं।

- Advertisement -

4. घर में सिंदूरी गणेश जी भी लगाने चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि सिंदूरी गणपति मंदिर में उत्तर पूर्व दिशा में लगाने से घर में बरकत आती है।

5. घर में तुलसी का पौधा होता ही है, लेकिन अगर इसे सही दिशा में न रखा जाए तो विपरीत परिणाम भी झेलने पड़ सकते हैं। घर में तुलसी के एक के साथ कई पौधे लगा सकते हैं। अगर घर के उत्तर पूर्व में तुलसी के पांच पौछे लगाएंगे तो आफको लाभ होगा।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

WhatsApp Join WhatsApp Group