khabar-satta-app
Home सिवनी सिवनी / कोरोना वायरस : 3 परिवार सुरक्षा हेतु सतत निगरानी में

सिवनी / कोरोना वायरस : 3 परिवार सुरक्षा हेतु सतत निगरानी में

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में विदेश भ्रमण कर आये लोगो को कोरोना वायरस से सुरक्षा हेतु निगरानी में रखा गया है

सिवनी। चीन के बोहांग से फैले अत्यंत घातक कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन भी चौकस है, जहां विगत 4 मार्च को कलेक्टर सिवनी के निर्देश पर विदेश से भ्रमण कर सिवनी वापस आये तीन परिवारों को कोरोना वायरस से प्रभावित हैं या नहीं उसकी पहचान करने हेतु तीन परिवार को निगरानी में रखा गया है।

- Advertisement -

सीएमएचओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार डॉ. एचपी पटेरिया, डॉ. एसके भोयर, डॉ. एएच कुरैशी, श्रीमति मेरी जोसेफ द्वारा विदेश भ्रमण से आये सिवनी नगर के दो परिवारों के घर जाकर संपर्क किया गया। इस संबंध में गोपाल सनोडिया संचालक ताप्ति कृषि केंद्र मंगलीपेठ  निवासी सिवनी उम्र 38 वर्ष ने बताया कि वे स्वयं व पत्नि श्रीमति रीना सनोडिया उम्र 31 वर्ष तथा पुत्र वेदांत सनोडिया 8 वर्ष सहित अन्य दो परिवारों के साथ विदेश भ्रमण पर गये थे। ज्ञात हो कि सिवनी जिले से तीन परिवार विदेश भ्रमण में गए थे।

गोपाल सनोडिया ने बताया कि वे 20 फरवरी 2020 को  म्यूनिख (जर्मनी), 21 फरवरी को सेलबर्ग एवं इस्फुफ (अस्ट्रिया), दिनांक 23 फरवरी को वेनिस इटली, 24 को फ्लोरेंश, 25 एवं 26 फरवरी को रोम, 27 फरवरी 2020 को वे वापस भारत पहुंचने के लिए रवाना हुए थे, जहां वे दुबई के रास्ते दिनांक 28 फरवरी को मुंबई पहुंचे। चिकित्सीय दल को परिवार द्वारा जानकारी दी गई कि उनका परिवार पूरी तरह स्वस्थ्य है।

- Advertisement -

उपरोक्त परिवार के साथ गये अन्य कृषि सामग्री व्यवसायी आशीष कुमार अग्रवाल कृषि केंद्र सिवनी से निरीक्षण दल ने मुलाकात की तो उन्होंने बताया कि वे अपनी पत्नि शिल्पी अग्रवाल 37 वर्ष के साथ विदेश भ्रमण के लिये गये थे, और वर्तमान स्थिति में कोई शारीरिक परेशानी नहीं है।

चिकित्सक दल ने सेनेटाईजेशन कर दिये गये आवश्यक निर्देश
चिकित्सीय दल के प्रभारी डॉ. एचपी पटेरिया ने दोनों ही परिवारों को कोरोना वायरस के संबंध में जानकारी देकर संक्रमण के खतरे के बारे में चिकित्सीय जानकारी दी गई, जहां उन्होंने बताया कि उनके साथ संपर्क में आने वाले अन्य व्यक्तियों के बचाव हेतु 14 दिनों तक घर पर ही रहकर आईसोलेशन की समझाईश दी गई, क्योंकि वायरस का इन्क्यूवेशन का समय काल 14 दिनों का होता है और इस अवधि में लक्षण प्रकट हो सकते है, लेकिन स्वस्थ्य दिखने पर भी वह अन्य लोगों को संक्रमित कर सकता है।

- Advertisement -

परिवार ने दी सहमति
सलाह के बाद परिवार के सदस्यों ने सहमति प्रकट करने के साथ ही मुहं पर मास्क लगाने, बार-बार साबुन और पानी से हाथ धोने तथा यदि हर बार हाथ धोना संभव ना हो तो अल्कोहलयुक्त सेनेटाईजर से हाथ साफ करने की समझाईश दी गई, वहीं सुबह-शाम शरीर का तापक्रम नोट करने के साथ सादा व ताजा भोजन करने का सुझाव दिया गया, वहीं निर्देश दिये गये कि वे आईस्क्रीम, कोल्ड्रीग्ंस फ्रिज का ठंडा पानी जैसी वस्तुओं से परहेज करें।

आज छपारा जायेगा दल
उपरोक्त दोनों परिवारों के साथ विदेशी दोरे पर गये तीसरे कृषि केंद्र व्यवसायी छपारा निवासी सुशील अग्रवाल के घर भी आज सीएमएचओ कार्यालय द्वारा गठित चिकित्सी दल संपर्क करने पहुंचेगा, जहां उन्हें 14 दिनों तक आईसोलेशन में रहने की सलाह दी जायेगी, ताकि वे और उनके संपर्क में आने वाले अन्य व्यक्ति घातक कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित ना हो सके।

corona virus seoni, seoni corona virus, seoni corona virus news, seoni me corona virus, seoni me corona virus ke mareej, कोरोना वायरस सिवनी न्यूज़, जिला पंचायत सिवनी, बरघाट सिवनी, लखनादौन समाचार, संवाद कुंज सिवनी, सिवनी की ताजा खबर, सिवनी जिला का नक्शा, सिवनी जिला न्यूज़, सिवनी जिला समाचार, सिवनी जिले का नक्शा, सिवनी जिले की खबर, सिवनी जिले की ताजा खबर, सिवनी जिले की न्यूज़, सिवनी नई दुनिया, सिवनी पत्रिका, सिवनी पर्यटन

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
796FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Diwali 2020 Date: नर्क चतुर्दशी 2020 कथा, उद्देश्य, तारिख यहाँ जाने पूरी जानकारी

शनिवार, 14 नवंबर नर्क चतुर्दशी 2020 (भारत) यह त्यौहार नरक चौदस (Narak Chaudas) या नर्क चतुर्दशी (Narak Chaturdashi) या नर्का...

Diwali 2020 Date: जानें इस बार छोटी और बड़ी दिवाली, नरक चतुर्दशी की क्या है सही तारीख

Diwali 2020 Date: इस बार 14 नवंबर को नरक चतुर्दशी यानी छोटी दिवाली और बड़ी दिवाली एक ही दिन है। दरअसल कार्तिक मास की...

Seoni Bhukamp News: सिवनी में कल रात्रि 3.3 रिक्टर के भूकंप के झटके दर्ज, अगले 24 घंटे सावधान रहें

Seoni Bhukamp News: सिवनी में दिनांक 26 अक्टूबर 2020 की रात्रि में 3.3 रिक्टर के भूकंप झटके रिकॉर्ड हुए हैं एवं अगले...

नितिन गडकरी बोले, NHAI में बोझ बने अफसरों से छुटकारा पाने का समय

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) में काम की सुस्त रफ्तार पर नाराजगी जताई है।...

Arnab Goswami मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा, कुछ लोगों को अधिक संरक्षण की है जरूरत

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि कुछ व्यक्तियों को अधिक गंभीरता से निशाना बनाया जाता है और उन्हें अधिक संरक्षण की...