HomeदेशPFI पर NIA की बड़ी जांच: एसपीडीआई कार्यकर्ताओं ने लगाए 'एनआईए वापस...

PFI पर NIA की बड़ी जांच: एसपीडीआई कार्यकर्ताओं ने लगाए ‘एनआईए वापस जाओ’ के नारे

एजेंसी ने तब तेलंगाना में 38 स्थानों (निजामाबाद में 23, हैदराबाद में चार, जगत्याल में सात, निर्मल में दो, आदिलाबाद और करीमनगर जिलों में एक-एक) पर तलाशी ली थी।

- Advertisement -

नई दिल्ली: एसडीपीआई कार्यकर्ताओं ने गुरुवार (22 सितंबर, 2022) को आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में एक एसडीपीआई नेता के आवास पर एनआईए की छापेमारी के विरोध में “एनआईए गो बैक” के नारे लगाए। हैदराबाद में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यालय को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज सुबह जब्त कर सील कर दिया। 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और स्थानीय पुलिस ने आज संदिग्ध आतंकी-वित्त पोषण गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, उत्तर प्रदेश और असम सहित 11 राज्यों में कई छापे मारे।

- Advertisement -

एजेंसी ने तब तेलंगाना में 38 स्थानों (निजामाबाद में 23, हैदराबाद में चार, जगत्याल में सात, निर्मल में दो, आदिलाबाद और करीमनगर जिलों में एक-एक) पर तलाशी ली थी।

एनआईए और ईडी की छापेमारी आज तड़के करीब साढ़े तीन बजे शुरू हुई। केंद्रीय एजेंसियों ने अब तक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के 100 से अधिक नेताओं को गिरफ्तार किया है। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) ने इस छापेमारी को सरकार का ‘असहमति की आवाजों को दबाने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल’ का उदाहरण बताया।

- Advertisement -

“नेताओं के आवासों पर देशव्यापी छापेमारी असहमति की आवाज को दबाने के प्रयासों का सकारात्मक संकेत है। पिछले कुछ वर्षों में जब मुख्यधारा के राजनीतिक दल देश में फासीवादी अत्याचारों के बारे में मौन हो गए हैं, तो यह लोकप्रिय रहा है। एसडीपीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “फ्रंट ऑफ इंडिया और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया ने हिंदुत्व फासीवादियों की अलोकतांत्रिक, विभाजनकारी राजनीति को चुनौती देने में विपक्ष की भूमिका निभाई है।” 

पीएफआई और एसडीपीआई कार्यकर्ताओं ने छापेमारी के खिलाफ कर्नाटक के मंगलुरु में विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद उन्हें राज्य पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

तमिलनाडु में एनआईए का छापा

- Advertisement -

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर बड़ी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार तड़के तमिलनाडु में आठ जगहों पर छापेमारी की. एनआईए ने विलापुरम, गोमतीपुरम और कुलमंगलम सहित मदुरै शहर के इलाके में तलाशी ली।

पीएफआई के 50 से अधिक सदस्य डिंडीगुल जिले में पार्टी कार्यालय के बाहर छापेमारी का विरोध कर रहे हैं.

ये तलाशी “आतंकवाद को वित्तपोषित करने, प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने” में शामिल व्यक्तियों के आवासीय और आधिकारिक परिसरों में की जा रही है।

सूत्रों ने एएनआई को बताया, “10 राज्यों में एक बड़ी कार्रवाई में, एनआईए, ईडी और राज्य पुलिस ने पीएफआई के 100 से अधिक कैडरों को गिरफ्तार किया है।”

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group