Home » क्रिकेट » IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की Strongest Predicted Playing XI

IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की Strongest Predicted Playing XI

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
ipl-2023-rcb
IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB'S) की सबसे मजबूत Predicting Playing XI

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

अभी तक एक भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब नहीं जीतने के बावजूद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के प्रशंसकों की संख्या बहुत अधिक है। आरसीबी के प्रशंसक आईपीएल में प्रशंसकों के सबसे शाही सेटों में से एक हैं और वे उम्मीद और प्रत्याशा में सांस रोककर इंतजार कर रहे होंगे कि फ्रेंचाइजी अपने पहले खिताब को जीत लेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम हमेशा अंडरएचीवर्स रही है। अपने रोस्टर में कुछ बड़े नामों की शेखी बघारने के बावजूद, वे हमेशा कम ही रहे हैं। हालाँकि, पिछले 3 सीज़न से वे प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर रहे हैं और यह एक सकारात्मक संकेत है।

ग्लेन मैक्सवेल लंबी चोट के बाद वापसी करेंगे और पूर्व कप्तान विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं। ये फ्रेंचाइजी के लिए बेहद सकारात्मक संकेत हैं और वे अपने ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने और अपने प्रशंसकों के लिए आईपीएल जीतने की उम्मीद कर रहे होंगे।

मैक्सवेल की जगह विल जैक आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह माइकल ब्रेसवेल को टीम में शामिल किया गया है। जोश हेजलवुड की फिटनेस एक बड़ा सिरदर्द बनी हुई है और अगर यह ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नहीं होता तो आरसीबी के पास रीस टॉपले और अविनाश सिंह जैसे खिलाड़ी हैं।

इस लेख में, हम आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन पर एक नज़र डालते हैं:

IPL 2023: RCB Predicting Playing XI

सलामी बल्लेबाज: फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रेंचाइजी का ओपनिंग कॉम्बिनेशन बिना दिमाग के है। यह जोड़ी बेहद घातक जोड़ी है और व्यक्तिगत उत्कृष्टता और प्रतिभा के साथ आती है। विराट कोहली लगातार रन बना रहे हैं और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक योद्धा रहे हैं।

उन्होंने दिसंबर 2022 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5 शतक जड़े हैं और आईपीएल 2023 में भी अपनी धमाकेदार फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। दूसरी ओर कप्तान फाफ डु प्लेसिस के पास एक प्रभावशाली SA20 लीग टूर्नामेंट था और वह अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण में खेले गए 11 मैचों में, फाफ ने 369 रन बनाए।

मध्य क्रम: ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार और महिपाल लोमरोर

आरसीबी का मध्यक्रम काफी दमदार नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की मौजूदगी से आरसीबी को मजबूती मिलेगी। नवंबर 2022 में पैर में चोट लगने के बाद आईपीएल 2023 में उनकी भागीदारी पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे थे। लेकिन वह वापस आ गए हैं।

रजत पाटीदार ने आईपीएल 2022 बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के एलिमिनेटर में आईपीएल के इतिहास में एक भारतीय द्वारा सबसे तेज शतक लगाया। महिपाल लोमरोर एक प्रतिभाशाली अनकैप्ड साउथपॉ हैं और वह एक अच्छे सीजन की उम्मीद कर रहे होंगे।

निचला क्रम: दिनेश कार्तिक (w/k), वानिन्दु हसरंगा, शाहबाज़ अहमद

दिनेश कार्तिक का आईपीएल 2022 एक उग्र था और इसकी वजह से उन्होंने ICC T20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम में जगह बनाई। वंदिंदु हसरंगा भी RCB टीम में एक खिलाड़ी के रत्न हैं और उन्होंने 16 विकेट में 26 विकेट हासिल किए और बिल्कुल विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान किया।

शाहबाज़ अहमद एक होनहार भारतीय ऑलराउंडर हैं और उन्होंने हाल ही में भारत में पदार्पण किया है और वह आत्मविश्वास से लबरेज होंगे।

गेंदबाज: जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल

आरसीबी के पास शाहबाज़ अहमद और वानिन्दु हसरंगा के रूप में स्पिन-गेंदबाजी विभाग में बहुत सारे विकल्प हैं। जोश हेज़लवुड, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल की गति तिकड़ी काफी घातक दिखती है और शानदार प्रदर्शन करने में सक्षम है।

अगर हेजलवुड फिट नहीं होते हैं तो रीस टॉपले उनकी जगह लेंगे।

IPL 2023 के लिए RCB की सबसे मजबूत …

फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर/कप्तान), शाहबाज़ अहमद, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेज़लवुड

IPL 2023: RCB FULL TEAM

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, ग्लेन मैक्सवेल, वानिंदु हसरंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली, कर्ण शर्मा, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, माइकल ब्रेसवेल, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment

HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook