Home » क्रिकेट » PBKS vs RR: युजवेंद्र चहल रचेंगे इतिहास, पास है सुनहरा मौका! IPL में ‘ऐसा’ प्रदर्शन करने वाले पहले गेंदबाज होंगे?

PBKS vs RR: युजवेंद्र चहल रचेंगे इतिहास, पास है सुनहरा मौका! IPL में ‘ऐसा’ प्रदर्शन करने वाले पहले गेंदबाज होंगे?

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Yugvendra-Chehal

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट के करीब: आईपीएल के 17वें सीजन का 27वां मैच पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच में सभी की निगाहें राजस्थान के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के प्रदर्शन पर हैं, जिनके पास आईपीएल में इतिहास रचने का सुनहरा मौका है.

राजस्थान रॉयल्स का अब तक का सीजन शानदार रहा है और उसने 5 में से 4 मैच जीते हैं। ऐसे में उनकी कोशिश इस मैच को भी जीतने की होगी, ताकि वे प्लेऑफ में आसानी से अपनी जगह पक्की कर सकें। युजवेंद्र चहल का गेंदबाजी प्रदर्शन भी इस सीजन में अब तक दमदार रहा है और वह पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर हैं.

200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन सकते हैं –

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम है, जिन्होंने 150 मैचों में 21.26 की औसत से 197 विकेट लिए हैं। अगर चहल पंजाब किंग्स के खिलाफ 3 विकेट और ले लेते हैं तो वह आईपीएल इतिहास में 200 विकेट के आंकड़े तक पहुंचने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे।

चहल ने अपने टी20 करियर में अब तक कुल 295 मैच खेले हैं, जिसमें 23.10 की औसत से 346 विकेट उनके नाम हैं. उन्हें 350 विकेट पूरे करने के लिए 4 विकेट और चाहिए. इस फॉर्मेट में भारत की ओर से अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी युजवेंद्र चहल के नाम है.

यशस्वी जयसवाल के लिए 50 छक्के पूरे करने का मौका-

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल के पास 50 छक्के पूरे करने का मौका है। जिन्होंने इस आईपीएल सीजन में अब तक कोई बड़ी पारी नहीं खेली है, अगर वह पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में एक छक्का लगाते हैं, तो वह आईपीएल में अपने करियर के 50 छक्कों के आंकड़े तक पहुंच जाएंगे। 

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन इस आईपीएल सीजन में अब तक बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, अगर वह इस मैच में 43 रन बनाने में सफल हो जाते हैं, तो अपने आईपीएल करियर में 3500 रन पूरे कर लेंगे।

उच्च स्कोरिंग के लिए विशेष मोहाली पिच –

मोहाली में पहला मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच था । इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 174 रन बनाए, जबकि पंजाब ने 19.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाकर मैच जीत लिया। दूसरे मैच की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। जवाब में पंजाब किंग्स ने 180 रन बनाए, लेकिन आखिर में उन्हें 2 रन से हार मिली.

मोहाली की पिच पर तीसरे मैच के लिए पूरी तरह तैयार –

मोहाली का महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम अब तीसरा मैच खेलने के लिए तैयार है. आपने यहां हाई स्कोरिंग मैच होते हुए देखे हैं. फिलहाल स्टेडियम नया है और पिच भी वैसी ही है, इसलिए गेंद को बल्लेबाजों पर उचित उछाल मिल रहा है। साथ ही तेज गेंदबाजों को भी कुछ मदद मिल रही है. इसका मतलब यह है कि तेज गेंदबाज मैच शुरू होने के बाद पहले कुछ ओवरों में प्रभाव डाल सकते हैं, लेकिन अगर वे उस समय सावधान रहें, तो उन्हें स्कोर करने से रोकना बहुत मुश्किल होगा।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment