Sunday, September 25, 2022
Homeक्रिकेटटीम इंडिया के नए कोच पर सुगबुगाहट तेज, रवि शास्त्री की जगह...

टीम इंडिया के नए कोच पर सुगबुगाहट तेज, रवि शास्त्री की जगह द्रविड़ के नाम की चर्चा, कपिल देव ने दिया बड़ा बयान

- Advertisement -

डेस्क।वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल हाल ही में संपन्न हुआ है. इस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद से कोच Ravi Shastri की जमकर आलोचना हो रही है. रवि शास्त्री के कोच रहते भारत लगातार पांचवीं बार ICC टूर्नामेंट जीतने से चूक गया है.


बता दें कि शास्त्री का कार्यकाल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. बतौर कोच रवि शास्त्री का प्रदर्शन नहीं सुधरा तो टीम इंडिया को नया कोच मिलना तय है. ऐसे में रवि शास्त्री की जगह टीम इंडिया के कोच बनने के 4 बड़े दावेदार हैं.

- Advertisement -


राहुल द्रविड़

रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने के पहले से ही BCCI ने विकल्प तैयार करना शुरू कर दिया है. BCCI ने राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का कोच बनाया है. राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत की अंडर-19 टीम ने 2018 में वर्ल्ड कप जीता था. रवि शास्त्री इस साल नवंबर में अगर भारत को टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जिता पाए तो राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बनाया जा सकता है.

- Advertisement -


माइक हेसन

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन वर्ल्ड क्रिकेट में बहुत कामयाब कोच रहे हैं. माइक हेसन की कोचिंग में न्यूजीलैंड की टीम ने 2015 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी. माइक हेसन 2012 से 2018 तक न्यूजीलैंड के कोच रहे थे. मौजूदा समय में माइक हेसन IPL में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस हैं.

- Advertisement -


टॉम मूडी

टॉम मूडी मौजूदा समय में IPL में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशंस रहे हैं. टॉम मूडी ने साल 2017 में टीम इंडिया के कोच पद के लिए इंटरव्यू दिया था. टॉम मूडी ने कोच के सेलेक्शन प्रोसेस में रवि शास्त्री को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन विराट कोहली की पसंद का ख्याल रखते हुए शास्त्री को कोच बनाया गया. टॉम मूडी टीम इंडिया का कोच बनने के लिए बड़े दावेदार हैं.


वीरेंद्र सहवाग

अपनी निडर बल्लेबाजी की तरह ही बेखौफ अंदाज के लिए मशहूर टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग भी कोच बनने के दावेदार हैं. सहवाग पहले भी टीम इंडिया का कोच बनने के लिए आवेदन कर चुके हैं. हालांकि वीरेंद्र सहवाग के पास कोचिंग का अनुभव नहीं है, लेकिन BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली से उनके रिश्ते अच्छे रहे हैं. ऐसे में उन्हें मौका मिल सकता है.


कोई ICC टूर्नामेंट नहीं जीता सके रवि शास्त्री

Ravi Shastri के कोच रहते भारत 2015 वर्ल्ड कप, 2016 टी-20 वर्ल्ड कप, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 वर्ल्ड कप और 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब नहीं जीत पाया है, जिसके बाद Ravi Shastri के इस्तीफे की मांग तेज हो गई है. रवि शास्त्री के हेड कोच रहते टीम इंडिया कभी भी कोई ICC टूर्नामेंट नहीं जीत सकी.

Also read- https://khabarsatta.com/ajab-gajab/today-the-earth-will-be-farthest-from-the-sun-yet-the-heat-will-remain/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group