Saturday, January 22, 2022
Homeसिवनीसिवनी: बच्चों के वैक्सीनशन के लिए सिवनी कलेक्टर ने दिए निर्देश

सिवनी: बच्चों के वैक्सीनशन के लिए सिवनी कलेक्टर ने दिए निर्देश

Seoni: Seoni collector gave instructions for vaccination of children

- Advertisement -

सिवनी। 3 जनवरी से प्रारंभ हो रहें 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों के वैक्सीनेशन अभियान को लेकर कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने ऑनलाइन वीसी के माध्यम से जिलें के शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों के प्राचार्यो से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

उन्होंने सभी प्राचार्यो से प्रेरक के रूप से आगे आकर उनके स्कूल में अध्ययनरत सभी पात्र बच्चों को शतप्रतिशत वैक्सिनेट करने के निर्देश दिये।

- Advertisement -

उन्होंने सभी प्राचार्य से स्कूलों में वैक्सीनेशन के लिए पृथक कक्ष के साथ ही अन्य व्यवस्थायें बनाकर स्वास्थ्य कर्मियों को सहयोग देने के निर्देश दिये।

उन्होंने प्राचार्यो से कहा कि पात्र बच्चों को वैक्सिनेशन के लिए घर से नाश्ता करके आने के लिए कहा जाये। वैक्सीनेशन के उपरांत सभी बच्चों को कम से कम 30 मिनट ऑब्सर्वेशन में रखा जाये।

- Advertisement -

कलेक्टर डॉ फटिंग ने 3 जनवरी को स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करते हुए पूरे उत्साह, उमंग के साथ वैक्सिनेशन अभियान का आगाज करने के निर्देश सभी अधिकारियों एवं प्राचार्यो को दिये।

इसी कड़ी में कलेक्टर डॉ फटिंग ने पृथक वीसी के माध्यम से एसडीएम, बीएमओ, सीईओ जनपद एवं अन्य खण्ड स्तरीय अधिकारियों को भी वैक्सीनेशन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

- Advertisement -

उन्होंने सभी एसडीएम एवं बीएमओ को अपने क्षेत्र में सुविधाजनक एवं व्यवस्थित रूप से बच्चों का वैक्सिनेशन कराने के निर्देश दिये। उन्होंने स्कूलों के अध्यनरत बच्चों के साथ ही शाला त्यागी बच्चों को चिन्हांकित कर वैक्सिनेट करने की कार्यवाही करने के भी निर्देश दिये।

कलेक्टर डॉ फटिंग में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर भी सभी जरूरी तैयारियां रखने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने ऑक्सीजन बेड्स, ऑक्सीजन सिलेंडर, कॉन्स्ट्रेटर सहित जरुरी दवाइयों आदि की व्यवस्था सभी कोविड केयर सेंटर में सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने स्थानीय स्तर पर क्राइसेस मैनजमेंट ग्रुप की बैठक लेकर संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरी व्यवस्थायें बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिग के पालन करने एवं मास्क के उपयोग को अनिवार्य करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर डॉ फटिंग ने बैठक में उपस्थित एसडीएम एवं तहसीलदारों को अपने क्षेत्र की उपार्जन केन्द्रो का भी निरीक्षण कर व्यवस्थायें बनाये रखने के निर्देश दिये।

उन्होंने आकस्मिक बारिश से उपार्जित धान के बचाव के लिए जरुरी व्यवस्था करने तथा परिवहन की गति बढ़ाने के निर्देश दिए।

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,721FansLike
13,740FollowersFollow
1,122FollowersFollow

Most Popular