Home सिवनी Seoni Corona Vaccination: कोरोना वैक्सीन के सिवनी पहुँचने पर कलेक्टर ने रखरखाव संबंधी व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Seoni Corona Vaccination: कोरोना वैक्सीन के सिवनी पहुँचने पर कलेक्टर ने रखरखाव संबंधी व्यवस्थाओं का लिया जायजा

सिवनी : 16 जनवरी से प्रारंभ हो रहे देशव्यापी कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम के प्रथम चरण के तहत जिले को 9480 कोरोना वैक्सीन के डोज प्राप्त हो गए हैं। जिसे जिला चिकित्सालय के जिला वैक्सीन स्टोर में सुरक्षित रूप से भंडारण कराया गया है। गुरूवार 14 जनवरी को कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग द्वारा भी वैक्सीन स्टोररूम पहुंचकर कोरोना वैक्सीन के भंडारण एवं रखरखाव व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। उन्होंने शासन की गाईडलाईन अनुसार वैक्सीन के उपयुक्त रखरखाव के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा वैक्सीनेशन के प्रभारी अधिकारी एवं अन्य अमले को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।  

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए देशव्यापी टीकाकरण का प्रथम चरण शनिवार 16 जनवरी 2021 से प्रारंभ किया जा रहा है। सिवनी जिले में कोविड वैक्सीन टीकाकरण के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण की जा चुकी हैं। जिले को कोविड वैक्सीन के 9480 डोज प्राप्त हो गये है। इन्हें जिला वैक्सीन स्टोर में सुरक्षित रखा गया है।

- Advertisement -

प्रथम चरण में कोविड वैक्सीन टीकाकरण के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरूवार 14 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से चर्चा कर तैयारियों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने सभी धर्मों के लोगों से अपील की कि वे कोविड वैक्सीन के टीकाकरण कार्य में सहयोग करें और जनमानस में किसी तरह की अफवाह न फैलने दें।

इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में विधायक सिवनी श्री दिनेश राय, विधायक केवलारी श्री राकेश पाल, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री आलोक दुबे, कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग सहित विभिन्न धर्मों के धर्मगुरू तथा जिले के अन्य गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति रही।  

- Advertisement -

Seoni में प्रतिदिन 100 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा कोविड वैक्सीन
16 जनवरी 2021 से प्रारंभ हो रहे कोविड वैक्सीन टीकाकरण कार्यक्रम अंतर्गत जिले में जिला चिकित्सालय सिवनी परिसर में स्थित जनरल नर्सिंग सेंटर से टीकाकरण प्रारंभ किया जायेगा। प्रतिदिन 100-100 स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जायेगा। टीकाकरण कार्य प्रात: 09 बजे से शाम 05 बजे तक टीका लगाया जायेगा। टीका लगवाने के बाद व्यक्ति को आधे घंटे के लिए टीकाकरण केन्द्र पर ही रूकना होगा।

यह भी पढ़े :  सिवनी प्रीमियर लीग के सुपर संडे मुकाबले यलगार ने जीता
- Advertisement -

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Discount Code : ks10

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,583FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

कोरोना महामारी का तिरंगे के व्यवसाय पर असर, ग्वालियर में 40 फीसदी घटा व्यापार

ग्वालियर: गणतंत्र दिवस की 72वीं वर्षगांठ पूरे देश में धूम-धाम से मनाई जा रही है। इस बार कोरोना महामारी के मद्देनजर गणतंत्र...
यह भी पढ़े :  सिवनी: जिले में लगातार जारी है अवैध शराब निर्माण, भंडारण एवं परिवहन पर कार्यवाही

किसानों का ऐलान- ट्रैक्टर परेड के बाद अब 1 फरवरी को संसद की ओर करेंगे पैदल मार्च