Home » देश » Shraddha Walkar Muder Case: 1 साल बीता श्रद्धा वॉकर मर्डर केस में पुलिस जांच में क्या हुआ? पिता ने दी चौंकाने वाली जानकारी!

Shraddha Walkar Muder Case: 1 साल बीता श्रद्धा वॉकर मर्डर केस में पुलिस जांच में क्या हुआ? पिता ने दी चौंकाने वाली जानकारी!

By SHUBHAM SHARMA

Updated on:

Follow Us
Shraddha Walkar Muder Case

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Shraddha Walkar Muder Case: श्रद्धा वॉकर केस अपडेट: पिछले साल नवंबर का महीना श्रद्धा वॉकर की हत्या की चौंकाने वाली घटना के साथ शुरू हुआ। मई 2022 में उनकी हत्या कर दी गई. लेकिन, इस हत्याकांड की शुरुआत अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में हुई. इसलिए नवंबर का पूरा महीना श्रद्धा वॉकर से जुड़ी खबरों के कारण चर्चा में रहा.

अब इस घटना को लगभग साल बीत चुके हैं. श्रद्धा के पिता विकास वल्कर ने कहा कि श्रद्धा की हत्या का खुलासा हो गया और उसका हत्यारा भी पकड़ लिया गया, इसके बावजूद कोर्ट और पुलिस की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया. इंडियन एक्सप्रेस ने इस बारे में खबर दी है.

वसई की श्रद्धा वॉकर (27) दिल्ली में आफताब पुनावाला (28) के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही थी। इन दोनों के रिश्ते का श्रद्धा के परिवार ने विरोध किया था। इस वजह से श्रद्धा घर में झगड़े के बाद दिल्ली में बस गई थीं। हालाँकि, आफताब ने 18 से 20 मई के बीच छतरपुर स्थित अपने आवास पर श्रद्धा की बेरहमी से हत्या कर दी। 

हालांकि ये घटना नवंबर में सामने आई थी. श्रद्धा के पिता ने अक्टूबर 2022 में उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी क्योंकि उससे संपर्क नहीं हो सका था। फिर, नवंबर में यह घटना सामने आई।

मैं लड़की को दफना भी नहीं सका

आफताब ने उसे बेदर्दी से लेकिन बेरहमी से मार डाला. उसकी हत्या कर दी गई और उसके शरीर को टुकड़े-टुकड़े करके करीब 20 जगहों पर दफना दिया गया। जब आफताब ने अपना जुर्म कबूल कर लिया तो पुलिस जांच के लिए उस जगह गई जहां उसने उन्हें बताया था. तदनुसार, उसके शरीर के कुछ टुकड़े पाए गए। 

हालांकि, पुलिस ने इन टुकड़ों को परिवारों को सौंपने से इनकार कर दिया। विकास वॉकर अपनी बेटी का अंतिम संस्कार करना चाहते थे. हालांकि जांच के मद्देनजर पुलिस ने श्रद्धा के शरीर के टुकड़े श्रद्धा के परिवार को नहीं दिए. साथ ही श्रद्धा के पिता ने यह भी कहा कि पिछले दो-तीन महीने से इस केस से जुड़ी कोई जानकारी पुलिस से नहीं मिली है.

“मैंने अपनी बेटी से ज़्यादा बात नहीं की है। लेकिन, अब मुझे इसका पछतावा है”, श्रद्धा के पिता ने कहा। उन्होंने आगे कहा कि मैं इस मामले पर सोचता रहा. मुझे नहीं पता क्या करना है। मैं कई महीनों से दिल्ली भी नहीं गया हूं.

“मैं पहली बार आफताब से पुलिस स्टेशन में मिला था। मैंने उनसे अपनी बेटी के बारे में पूछा. फिर उसने मेरी तरफ देखा और कहा कि वो इस दुनिया में नहीं है. फिर उसने घटना बताई कि कैसे उसने मेरी बेटी को मार डाला। मैं घटनाओं के उस क्रम को नहीं सुन रहा था। लेकिन फिर भी मैं खड़ा होकर सुनता रहा”, उन्होंने आगे कहा।

पुलिस ने क्या कहा?

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस मामले की जांच पूरी हो चुकी है और सबूत और आरोपपत्र दाखिल कर दिया गया है. साथ ही आफताब पर हत्या का आरोप भी तय हो गया है. मामला अब अदालत में विचाराधीन है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि उन्होंने मामले से जुड़े दस्तावेज, हथियार, हड्डियां और अन्य सबूत जब्त कर लिए हैं। वॉकर के नमूनों से कम से कम 17 से 19 हड्डियों का मिलान किया गया है।

क्या वह इमारत खाली है?

जिस बिल्डिंग में आफताब ने श्रद्धा की हत्या की वह खाली है। कई लोग इस इमारत की तस्वीरें लेने भी आते हैं। इमारत के आसपास रहने वाले निवासी अभी भी डरे हुए हैं। उनसे मिलने आने वाले लोगों की संख्या भी कम हो गई है. एक महिला ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि इसके अलावा, पास की इमारत में रहने वाले बच्चों को भी यहां घूमने की इजाजत नहीं है।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment