Saturday, March 6, 2021

IMD ने दिल्ली, पंजाब, राजस्थान के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट!, साथ ही गंभीर शीत लहर की भविष्यवाणी

खबरों के अनुसार, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के साथ, राष्ट्रीय राजधानी के लिए वेदरमैन ने एक ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जो आज इन राज्यों में बहुत गंभीर ठंड की स्थिति की भविष्यवाणी कर रहा है।

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

नई दिल्ली: दिल्ली मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि दिल्ली का न्यूनतम तापमान मंगलवार (12 जनवरी) को गिरकर 4.3 डिग्री सेल्सियस पर आ जाएगा और आने वाले दिनों में इसमें और गिरावट होने की संभावना है। खबरों के अनुसार, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के साथ, राष्ट्रीय राजधानी के लिए वेदरमैन ने एक ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जो आज इन राज्यों में बहुत गंभीर ठंड की स्थिति की भविष्यवाणी कर रहा है। 

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि सफदरजंग वेधशाला, जो शहर के लिए प्रतिनिधि डेटा प्रदान करती है, न्यूनतम 4.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम था। दिल्ली सोमवार तक सामान्य न्यूनतम तापमान से ऊपर दर्ज कर रही थी, क्योंकि लगातार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में शहर पर क्लाउड कवर बना रहा।

- Advertisement -

पारा और गिरना तय है। आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि गुरुवार और शुक्रवार को राजधानी में घने कोहरे का भी अनुमान है।

तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में मंगलवार को भारी बारिश हुई, जिसके 14 जनवरी तक जारी रहने की संभावना है। आईएमडी ने कहा, “तमिलनाडु के अतीरामपट्टिनम (13.5 सेमी), अरियालुर (10 सेमी, नागपट्टिनम (8) में बहुत भारी वर्षा दर्ज की गई है। IMD और कराईकल (6.3 सेमी) 11 जनवरी को 0830 घंटे के IST के दौरान, 12 जनवरी के IST से 11:30 बजे IST, “IMD ने ट्वीट किया। मौसम विभाग के अनुसार, भारी बारिश का दौर कल भी जारी रहने की संभावना है।

- Advertisement -

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, चेन्नई ने अपनी दैनिक मौसम रिपोर्ट में राज्य के विभिन्न भागों में आज और कल के लिए मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान लगाया।

आईएमडी ने सोमवार को अपने बुलेटिन में कहा कि उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है। आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में शीत लहर की स्थिति बहुत संभावित है।

- Advertisement -

एक अन्य ट्वीट में, IMD ने कहा, “यह बहुत संभावना है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तर राजस्थान के कुछ / कई जेबों पर कोल्ड डे / गंभीर ठंड की स्थिति अगले 3 दिनों और शीत लहर के दौरान देखी जा सकती है। अगले 3-4 दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में अलग-थलग पड़ने वाली शीत लहर की स्थिति बहुत गंभीर है। “

आईएमडी ने कहा, “14 जनवरी को राजधानी में तापमान फिर से घटेगा, जो लगभग 5 डिग्री सेल्सियस होगा। घने कोहरे की स्थिति भी हो सकती है।”

यह भी पढ़े :  'किसान आंदोलन के समर्थन में एक भाजपा सांसद देने वाला है इस्तीफा' सामने आया Rakesh Tikait का चौंकाने वाला बयान
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article

यह भी पढ़े :  ICSE Board Exams 2021: Class 10, Class 12 परीक्षा तिथि घोषित! Check Here