Sunday, February 5, 2023
Homeदेश"धीरूभाई अंबानी मेरी प्रेरणा हैं", गौतम अडानी ने खुलासा किया, "एक विनम्र...

“धीरूभाई अंबानी मेरी प्रेरणा हैं”, गौतम अडानी ने खुलासा किया, “एक विनम्र व्यक्ति …”

अडानी ने व्यक्त किया कि बुनियादी ढांचे का निर्माण करके हमें देश की सेवा करने का अवसर देने के लिए हम ईश्वर के आभारी हैं

- Advertisement -

एशिया के सबसे अमीरों की लिस्ट में टॉप पर आने वाले बिजनेसमैन गौतम अडानी देश के कई एंटरप्रेन्योर्स के लिए प्रेरणा हैं। लेकिन गौतम अडानी की प्रेरणा कौन है? इसका जवाब उन्होंने खुद दिया है। गौतम अडानी ने ‘इंडिया टुडे’ को दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया और कहा कि वह धीरूभाई अंबानी से बहुत प्रेरित थे।

“धीरूभाई अंबानी देश के करोड़ों उद्यमियों के लिए एक प्रेरणा हैं। उन्होंने दिखाया है कि कैसे एक विनम्र व्यक्ति बिना किसी समर्थन या संसाधनों के एक विश्व स्तरीय व्यवसाय का निर्माण कर सकता है और सभी बाधाओं को दूर कर सकता है और एक महान विरासत को पीछे छोड़ सकता है, ”गौतम अदानी ने कहा।.

- Advertisement -

गौतम अडानी कहते हैं, “मैं धीरूभाई अंबानी से बहुत प्रेरित हूं, जो पहली पीढ़ी के उद्यमी हैं, जिन्होंने बहुत विनम्रता से शुरुआत की।” गौतम अडानी ने इस मौके पर कई अन्य मुद्दों पर भी टिप्पणी की.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मुकेश अंबानी को पछाड़कर गौतम अडानी की संपत्ति 2022 में दोगुनी हो गई। अडानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

- Advertisement -

जब उनसे पूछा गया कि इतनी संपत्ति होने और भारत में पहले और दुनिया में तीसरे स्थान पर होने के बारे में वह क्या सोचते हैं, तो उन्होंने कहा, “मीडिया ने यह सब बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया है। मैं पहली पीढ़ी का उद्यमी हूं जिसने शून्य से शुरुआत की। मुझे चुनौतियों का सामना करना पसंद है। जितनी बड़ी चुनौती, मैं उतना ही खुश हूं। मेरे लिए, लोगों के जीवन में बदलाव लाने और राष्ट्र निर्माण में योगदान देने का अवसर किसी वेल्थ रैंकिंग या किसी अन्य मूल्यांकन सूची में होने से कहीं अधिक संतोषजनक और महत्वपूर्ण है।

गौतम अडानी ने यह भी कहा है कि इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर उन्हें देश की सेवा करने का मौका देने के लिए वे भगवान के शुक्रगुजार हैं.

- Advertisement -

तुम्हें किससे खुशी मिलती है? इस बारे में पूछे जाने पर अडानी ने कहा, ‘यह मेरी जिंदगी का सबसे अहम साल था। इस साल मैंने अपना 60वां जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर, मेरे परिवार ने मेरे दिल के करीब तीन सामाजिक कारणों के लिए अडानी फाउंडेशन को 60 हजार करोड़ रुपये दान करने का फैसला किया है। यह पैसा शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और कौशल विकास पर खर्च किया जाएगा जो किसी भी राष्ट्र की नींव हैं।

Web Title: “Dhirubhai Ambani is my inspiration”, reveals Gautam Adani, “A humble man…”

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments