Sunday, February 5, 2023
Homeदेशचुनाव हारने पर 31 लाख की सौगात! सरपंच चुनाव में हारने वाले को...

चुनाव हारने पर 31 लाख की सौगात! सरपंच चुनाव में हारने वाले को ग्रामीणों की ओर से विशेष बधाई, क्योंकि…

31 lakh gift on losing the election! Special congratulations from the villagers to the loser in the Sarpanch election, because...

- Advertisement -

सरपंच का चुनाव हारने वाले प्रत्याशी को ग्रामीणों ने भेंट किए 31 लाख रुपये: चुनाव की आहट हुई तो हार-जीत आई। जीतने वाले उम्मीदवार को सत्ता के साथ-साथ प्रसिद्धि भी मिलती है। लेकिन साथ ही उनके कंधों पर जिम्मेदारी भी आ जाती है। 

लेकिन दूसरी ओर, पराजित उम्मीदवार निराश है और उसे ज्यादा महत्व नहीं दिया जाता है। लेकिन हरियाणा के एक गांव ने एक हारे हुए शख्स को सम्मानित किया है. दिलचस्प बात यह है कि गांव वालों ने सरपंच का चुनाव हारने वाले शख्स का जमकर अभिनंदन किया।

- Advertisement -

हिसार के बुढा खेड़ा गांव के सरपंच चुनाव में हारे प्रत्याशी का ग्रामीणों ने एकत्रित होकर अभिनंदन किया. कहा जाता है कि वह इस गांव से चुनाव हारने के बाद भी सम्मानित होने वाले पहले उम्मीदवार हैं। 

इन ग्रामीणों ने न केवल अभिनंदन किया बल्कि इस प्रत्याशी को 31 लाख 31 हजार रुपये की राशि भेंट भी की है. ग्रामीणों का कहना है कि यह सब चुनाव प्रचार के दौरान इस उम्मीदवार द्वारा उठाए गए मुद्दों और पूरे गांव के प्रति उनकी भूमिका को सम्मान देने के लिए किया गया था।

- Advertisement -

इस उम्मीदवार का नाम सुभाष नंबरदार है। सुभाष ने गांव में भाईचारे और सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए कई प्रयास किए। वह सरपंच के चुनाव में सुखविंदर बधु के खिलाफ खड़े हुए थे। वह महज 157 वोटों से हार गए। लेकिन सुभाष की हार के बाद भी गांव वालों ने एक साथ आकर एक खास कार्यक्रम में उनका अभिनंदन किया. 

सुभाष द्वारा सही समय पर सही भूमिका निभाकर गांव की बेहतरी के लिए किए गए प्रयासों को जानकर ग्रामीणों द्वारा उनके लिए एकत्र की गई राशि इस अवसर पर उन्हें सौंपी गई।

- Advertisement -

गांव के पूर्व सरपंच समशेर करवासरा ने ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि सुभाष समाज के लिए काम करने वाले शख्स हैं. समशेर ने यह भी कहा कि वह पिछले कई सालों से सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हमने उनके प्रति समर्थन दिखाने और उन्हें यह बताने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया था कि भले ही वह चुनाव हार गए, लेकिन वह हमारे नायक हैं। हमने कार्यक्रम के जरिए उन्हें यह बताने की कोशिश की कि वे इस हार से निराश न हों।”

सुभाष इस सम्मान से अभिभूत हैं और उन्होंने ग्रामीणों का आभार जताया है. उन्होंने कहा, ‘ग्रामीणों ने मुझे जो प्यार दिया है, उसके लिए मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगा। सुभाष ने कहा, “जीतने वाले उम्मीदवार के साथ मेरा कोई मतभेद नहीं होगा।” 

दिलचस्प बात यह है कि सुभाष ग्रामीणों द्वारा दिए गए पैसों से गांव के लिए काम करने की सोच रहे हैं। इस पैसे से मैं युवाओं को खेल सामग्री और किताबें बांटूंगा। सुभाष ने कहा कि इस पैसे से गांव की कुछ सड़कों की मरम्मत की जाएगी और पानी की टंकियों का निर्माण किया जाएगा.

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments