Homeक्रिकेटWTC Final: वीवीएस लक्ष्मण ने इस भारतीय गेंदबाज को लगाई फटकार, लाइन...

WTC Final: वीवीएस लक्ष्मण ने इस भारतीय गेंदबाज को लगाई फटकार, लाइन लेंथ में बदलाव की दी सलाह

- Advertisement -

डेस्क।न्यूजीलैंड ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के तीसरे दिन भारत को सिर्फ 217 रन पर समेट दिया। भारतीय गेंदबाजों से साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में गेंदबाज के अनुकूल विकेट पर कीवी बल्लेबाजों पर दबाव बनाने की उम्मीद थी लेकिन इसके बजाय भारतीय टीम केवल 2 बल्लेबाजों को आउट करने में सफल रही और न्यूजीलैंड ने 101 के साथ दिन का अंत किया।


पिछले कुछ वर्षों में भारतीय तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन में कौशल के संबंध में काफी सुधार हुआ है लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के खिलाफ केवल मामूली कमी आई है। जिस चीज ने विशेषज्ञों और प्रशंसकों को सबसे ज्यादा आहत किया, वह भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजी प्रदर्शन है जो अपने 11 ओवरों में एक भी विकेट नहीं ले सके।

- Advertisement -

भारत के पूर्व मध्य क्रम के बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि बुमराह ऑफ-कलर क्यों थे और उन्होंने क्या गलती की।
उन्होंने कहा, मैं हैरान था कि बुमराह उस लैंथ को बदलने में सक्षम नहीं थे जो अंग्रेजी परिस्थितियों में प्रभावी होने के लिए आवश्यक है। उन्होंने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में कहा, आप चाहते हैं कि बल्लेबाज इन परिस्थितियों में गेंद को कवर के माध्यम से चलाए। आप उस बाहरी बढ़त को हासिल करके वह मौका बनाना चाहते हैं।


यह केवल लक्ष्मण ही नहीं थे जिन्होंने महसूस किया कि तेज गेंदबाज मार्क तक नहीं पहुंचे, क्योंकि भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने महसूस किया कि अगर उन्हें न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को 217 से नीचे रखना है तो उन्हें लैंथ में बदलाव करने और अधिक फुलर गेंदबाजी करने की कोशिश करने की जरूरत है। रॉस टेलर और केन विलियमसन के अलावा, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग और कॉलिन डी ग्रैंडहोम जैसे बल्लेबाजों की अच्छी संख्या अभी भी है।

- Advertisement -


बांगर ने कहा, हां, मैं लक्ष्मण से सहमत हूं। इशांत अधिकतम स्विंग और सीम निकालने में सक्षम थे। अपने अधिकांश क्रिकेट करियर में ईशांत हमेशा एक इनस्विंग गेंदबाज रहे हैं। जब कोई इनस्विंग गेंदबाज स्टंप के करीब जाता है तो वह उस स्विंग को काफी कम कर देता है। चौथे दिन का खेल बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया। टेलर और विलियमसन 101/2 के स्कोर के साथ क्रीज पर हैं।

Also read- https://khabarsatta.com/india/pm-to-interact-with-participants-of-toycathon-2021-on-thursday/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group