Wednesday, May 12, 2021
Homeक्रिकेटIPL 2021 : पंत vs धोनी

IPL 2021 : पंत vs धोनी

आज के दिल्ली-चेन्नई मैच में युवाओं को दिग्गजों के खिलाफ कड़ी मेहनत करनी होगी

- Advertisement -

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) और दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) के ऋषभ पंत (rishabh pant) के बीच मैच ने “एक युवा शिष्य vs एक अनुभवी गुरु” का रूप ले लिया है। दोनों टीमें शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में एक विजेता ओपनर का इंतजार कर रही हैं।

यूएई में पिछले सीजन में दिल्ली को उपविजेता के स्थान पर बसना पड़ा। दिल्ली की टीम ने इस सीजन को सकारात्मक रूप से शुरू करने और खिताब जीतने के अपने सपने को साकार करने का फैसला किया है। तीन बार के विजेता चेन्नई के लिए पिछले सीजन में संघर्ष कर रहे थे। वह सातवें स्थान पर आ गया था। चेन्नई की टीम उस विफलता को दूर करने के लिए तैयार है।

- Advertisement -

श्रेयस अय्यर चोट के कारण हट गए, विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत को बढ़त लेने के लिए छोड़ दिया। धोनी से मिले सबक को आजमाया जा सकता है, पंत ने हाल ही में गवाही दी थी। “कप्तान के रूप में मेरा पहला मैच धोनी के खिलाफ है। मैंने उससे बहुत कुछ सीखा है। इसलिए, यह मैच मेरे लिए महत्वपूर्ण होगा, ”पंत ने कहा था।

Delhi Capitals मजबूत बल्लेबाजी बोर्ड

दिल्ली की मजबूत बल्लेबाजी में शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, स्टीवन स्मिथ और पंत शामिल हैं। पिछले सीजन में, धवन (कुल 618 रन) दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। पृथ्वी ने विजय हजारे ट्रॉफी में कुल 827 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर असफलताओं को दूर किया। 

- Advertisement -

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में, पंत भारत के लिए एक होनहार बल्लेबाज साबित हुए हैं। इसके अलावा, दिल्ली के पास मार्कस स्टोइनिस, शिम्रोन हेतिमेयर और सैम बिलिंग्स जैसे हरफनमौला खिलाड़ियों का समर्थन है। ईशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, उमेश यादव, क्रिस वोक्स और एरिक नोर्की भी तेज गेंदबाजों में सक्षम हैं। यहां तक ​​कि अगर रबाडा-नर्की पहला मैच मिस करते हैं, तो इससे उन्हें ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। कोरोना संक्रमण के कारण अक्षर पटेल नहीं खेल पाएंगे,

ऋषभ पंत (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, उमेश यादव, कैगिसो रबाडा, एरिक नोर्की, शिमरॉन हेतिमेयर , क्रिस वोक्स, अवेश खान, रिपल पटेल, प्रवीण दुबे, लुकमान मेरीवाला, एम। सिद्धार्थ, विष्णु विनोद, ललित यादव।

चेन्नई सुपर किंग्स में रैना की वापसी

- Advertisement -

दूसरी ओर, आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सुरेश रैना (5368) की वापसी ने चेन्नई की ताकत को बढ़ाया है। उनके पास युवा बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस और अंबाती रायुडू हैं। सैम करण, जो भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में बल्लेबाजी करेंगे, चेन्नई के लिए विजेता बन सकते हैं। धोनी मध्य क्रम में टीम के उद्धारक हैं। चेन्नई ने तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पर भरोसा किया है, जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में जबरदस्त विकास किया है। शार्दुल भी समय पर शानदार शॉट लगा सकते हैं। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और मोईन अली भी मैच की तस्वीर बदल सकते हैं।

* चेन्नई टीम में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनड्रॉफ की जगह जोश बेह्रेल्डॉफ को लिया गया है। व्यस्त सीजन की पृष्ठभूमि के खिलाफ आराम करने के लिए हेज़लवुड इस साल के आईपीएल से हट गए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रितुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, चेतेश्वर पुजारा, मोइन अली, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सैंटनर, लुंगी एंगिडी, करिश्मा शर्मा, करण शर्मा। सैम करन, जेसन बेहरेंड्रॉफ, इमरान ताहिर, भगत शर्मा, हरिशंकर रेड्डी, सी। हरि निशांत, नारायण जगदीशन, के। म। आसिफ, आर। साईकिशोर, भगत वर्मा।

* समय: शाम 7.30 बजे।

* लाइव प्रसारण: स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 2, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी (संबंधित एचडी चैनल)

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Populer Post

- Advertisment -
_ _