Tuesday, August 16, 2022
Homeज्योतिष और वास्तुदोस्तों हमने नए साल 2018 में प्रवेश कर लिया है ,2018...

दोस्तों हमने नए साल 2018 में प्रवेश कर लिया है ,2018 में विभिन्न राशियो की स्तिथी कैसी रहेगी उसकी जानकारी इस article में दी जा रही है

- Advertisement -

ज्योतिष नविश मिश्रा // नोयडा दिल्ली // (1) मेष राशी(Aries)—–मेष राशी वालो के लिये साल 2018 अच्छा जाने वाला है।मेष राशी वाले वैसे लोग ज़िनके विवाह में रुकावट आ रही थी उनकी शादी के योग बनेगे और ज़िनके वैवाहीक सुख में परेशानीया आ रही थी उनके संबंधो में सुधार होने लगेगा।2018 में इस राशी वाले लोगो के माता(mother) के स्वास्थ्य(health) खराब होने के योग बन रहे है,संपति(property) विवाद भी बना रहेगा।करियर(career) के
क्षेत्र में इस राशी वाले लोगो को कुछ नया अवसर मिलने के योग बन रहे है,विदेश जाने के भी योग बन रहे है।

(2) वृषभ राशी(Taurus)—-इस राशी वाले लोगो के लिये साल 2018 समान्य ही रहने वाला है। वृष राशी वाले लोग शनि की अडैया से प्रभावित रहेंगे।इस राशी वाले लोगो के उपर रोग,ऋण,शत्रु का प्रभाव बना रहेगा।कोट-कचहरी के चक्कर लगते रहेंगे।9-मार्च -2018 से 6-सितंबर-2018 के मध्य कार्यो में रुकावट,वाद विवाद बने रहेंगे।11-अक्टूबर-2018 से दिसंबर 2018 के मध्य शादी -विवाह से सम्बधित योग है।छोटे भाई बहनो से अलगाव की स्तिथी बनेगी।

- Advertisement -

(3) मिथुन राशी(Gemini)—– मिथुन राशी वाले लोगो के लिये साल 2018 अच्छा जाने वाला है।इस राशी वाले लोगो को व्यापार में किसी के साथ पाट्नरशीप का प्रस्ताव मिल सकता है,ज़िनकी शादी में रुकावट आ रहा था उनकी शादी होने के योग है और ज़िनके शादी हो चुके है उनके संतान के योग है।छात्रो के लिये समय बेहतर रहेगा,अछे रीजल्ट देखने को मिलेंगे।इस राशी वाले जातको को स्वास्थ्य और चोट-चपेट ऑपरेशन से परेशानी के योग है ।

(4) कर्क राशी(Cancer)—– कर्क राशी वाले लोगो के लिये साल 2018 मिला जुला जाने वाला है।इस राशी वाले लोग इस साल मानसिक रूप से परेशान रहेंगे,बेवजह क्रोध करते रहेंगे।नर्वसनेश(nervousness) रहने की स्तिथी बनी रहेगी।अपने देश से बाहर जाने के योग बनेगे।सुख संसाधनो में उन्नती बनी रहेगी,माता पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा।वैवाहिक सुख में कमी रहेगी।

- Advertisement -

(5) सिंह राशी(Leo)——सिंह राशी वाले लोगो के लिये साल 2018 अच्छा रहने वाला है।इस राशी वाले लोगो को कुछ नयी चिजे पढ़ने सिखने को मिलने के योग बन रहे है,धन कमाने के भी नये श्रोत मिलेंगे।इस राशी वाले लोगो को नये लोगो से मित्रता और सहयोग मिलने के भी योग है।संतान प्राप्ती के भी योग है।

(6) कन्या राशी( Virgo)—कन्या राशी वाले लोगो का साल 2018 मिला जुला जाने वाला है।इस राशी वाले लोगो के पास धन का आगमन अच्छा रहेगा साथ ही बेरोजगार लोगो को नौकरी लगेगा।इस राशी वाले लोगो को घर मकान वाहन खरीदने और बिकने दोनो के योग बन रहे है।इसके बावजुद इस राशी वाले लोगो के उपर कर्ज की स्तिथी बनी रहेगी।पेट से सम्बंधित समस्या झेलनी पड़ सकती है।9-मार्च से 6-सितंबर के मध्य परेशानी बनी रहेगी।

- Advertisement -

(7) तुला राशी(Libra)—— तुला राशी वाले लोगो के लिये साल 2018 अच्छा जाने वाला है।इस राशी वाले लोगो को इस साल करियर में नये अवसर मिलने के योग है,साथ ही साथ ऊमंग उत्साह जोश में वृधी होगा।नौकरी करने वाले लोगो के नौकरी में अच्छा बदलाव उन्नती के योग है,बेरोजगार लोगो को रोजगार मिलने के योग बनेगे।इस राशी वाले लोगो को धर्म कर्म पर आस्था बढ़ने के योग है।स्वास्थ में सीने में तकलीफ बनी रहेगी।गृह कलह
झेलने पड़ सकते है।

(8) वृश्चिक राशी(Scorpio)——-वृश्चिक राशी वाले लोगो के लिये साल 2018 समान्य ही जाने वाला है।इस राशी वाले लोगो को मानसिक संघर्ष से गुजरने के योग है, आर्थिक छती उठानी पड़ सकती है।विदेश य़ात्रा के योग तो है पर समस्या बनी रहेगी।मित्रो से अलगाव वाद विवाद होने के भी योग है। 9-मार्च से 6-सितंबर के मध्य विभिन्न कठीनाईयो से गुजरना पड़ सकता है।

(9) धनु राशी(Saggitarius)——-धनु राशी वाले लोगो के लिये साल 2018 समान्य ही रहने वाला है।इस राशी वाले लोगो को इस साल हर काम में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।इस साल आप अकले रहना ज्यादा पसंद करेंगे।अपने से बड़े भाई बहन से वाद विवाद के योग बने हुए है।9 मार्च से 6 सितंबर के मध्य आपको अपमान,पराजय लडाई झगढे से परेशानी के योग है।

(10) मकर राशी(Capricorn)——-मकर राशी वाले लोगो को 2018 में बार-बार य़ात्रा या फिर स्थान परीवर्तन के योग है,पर ये सारे परीवर्तन नकारात्मक रूप से होंगे।कार्य क्षेत्र में मान सम्मान
बना रहेगा।Neuro से spines से सम्बंधित परेशानी होने के योग है।वैवाहीक ज़िन्दगी में भी समस्या बनी रहेगी।

(11) कुम्भ राशी(Aquarius)——-कुंभ राशी वाले लोगो के लिये साल 2018 अच्छा जाने वाला है।इस राशी के नौकरी करने वाले लोगो को promotion के योग है और व्यापार करने वाले लोगो को कोई बड़ा कार्य मिलने के योग है।बेरोजगार लोगो को नौकरी के अछे अवसर मिलेंगे।बाए आँख में तकलीफ होने के भी योग है।

(12) मीन राशी(Pisces)——मीन राशी वाले लोगो के लिये साल 2018 अच्छा रहने वाला है।मीन राशी वाले लोगो को ऊँच पद् पर पहूँचने का मौका मीलने के योग बन रहे है ,promotion होने के भी योग है।स्वास्थ्य सम्बंधित कुछ परेशानी आएगा जैसे तानाव,पेट,पैर से सम्बंधित परेशानी होने के योग hai।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group