Home टेक्नोलॉजी WhatsApp Groups में नहीं होना ऐड तो फॉलो करें ये सिंपल टिप्स

WhatsApp Groups में नहीं होना ऐड तो फॉलो करें ये सिंपल टिप्स

नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का उपयोग यूजर्स केवल मैसेज या फोटो शेयरिंग के ​लिए ही नहीं करते। बल्कि आजकल वीडियो कॉलिंग के ​लिए इसका काफी इस्तेमाल किया जा रहा है। खासतौर पर कोरोना संक्रमण काल में लॉकडाउन के दौरान अपनों से कनेक्ट रहने के लिए WhatsApp वीडियो कॉल ने लोगों को काफी साथ निभाया। साथ ही WhatsApp Groups में भी दोस्तों व फैमिली मेंबर्स ने जमकर चैट की। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आपका नंबर किसी के पास सेव है और वह आपको ​WhatsApp Groups में ऐड कर दे। लेकिन आप चाहें तो आपकी मर्जी के बिना कोई भी आपको WhatsApp Groups में ऐड नहीं कर सकता है।

WhatsApp में कई खास फीचर्स मौजूद हैं जिनमें से कई फीचर्स के बारे में शायद आपको न पता हो। ऐसे ही एक फीचर के बारे आज हम यहां बताने जा रहे हैं जो कि WhatsApp Groups कॉलिंग के बारे में है। क्या आप जानते हैं कि आपकी मर्जी के बिना कोई आपको WhatsApp Groups में ऐड नहीं कर सकता। बस, इसके लिए आपको कुछ टिप्स के बारे में पता होना जरूरी है, जिसका जानकारी हम यहां दे रहे हैं।

- Advertisement -

एंड्राइड यूजर्स फॉलो करे ये टिप्स

  • WhatsApp Groups में खुद को ऐड होने से बचाने के ​लिए आपको WhatsApp की प्राइवेसी सेटिंग में जाना होगा। लेकिन इससे पहले स्पष्ट कर दें कि आपका WhatsApp अकाउंट अपडेट होना जरूरी है।
  • एंड्राइड यूजर्स अपडेटेड WhatsApp अकाउंट में दाईं ओर दिए गए तीन डॉट पर क्लिक कर वहां दिए गए सेटिंग विकल्प पर क्लिक करें।
  • इसके बाद Settings> Account> Privacy पर जाएं। जहां आपको ग्रुप का विकल्प मिलेगा और उस पर टैप करते ही आपको तीन विकल्प मिलेंगे, जिनमें एवरीवन, मॉय कॉन्टेक्ट और मॉय कॉन्टेक्ट एक्सेप्ट शामिल हैं।
  • इन तीनों विकल्प में से अगर आप एवरीवन को सिलेक्ट करते हैं तो कोई भी आपको WhatsApp Groups में ऐड कर सकता है। जबकि मॉय कॉन्टेक्ट सिलेक्ट करने पर केवल वहीं यूजर्स आपको ग्रुप में ऐड कर सकेंगे जिनका नंबर आपके फोन में सेव हैं। वहीं My Contacts Except का चयन करने पर केवल सिलेक्टेड यूजर्स ही आपको ग्रुप में ऐड कर सकेंगे।
  • My Contacts Except को इनेबल करने के बाद ग्रुप एडमिन को एक इनविटेशन भेजना होगा और 72 घंटों में आपको यह फैसला लेना है कि इस ग्रुप में ऐड होना चाहते हैं या नहीं।
- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,270FansLike
7,044FollowersFollow
785FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी : Seoni कलेक्टर द्वारा धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी

सिवनी : Seoni कलेक्टर द्वारा धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी सिवनी कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डॉ. राहुल हरिदास...

सिवनी कोरोना न्यूज़: 5 नए मरीज मिल, 5 हुए स्वस्थ अब SEONI में कोरोना के 49 एक्टिव केस

सिवनी कोरोना न्यूज़: 5 नए मरीज मिल, 5 हुए स्वस्थ अब SEONI में कोरोना के 49 एक्टिव केस
यह भी पढ़े :  Google आपके एंड्राइड स्मार्टफोन की हर हरकत पर रखता है नजर, जानिए कैसे करें इसे ब्लॉक, ये है स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस
सिवनी कोरोना न्यूज़ : सिवनी मुख्य चिकित्सा...

Indore News : आईजी की क्लास, अधिकारियों व कर्मचारियों को जमकर लगाई फटकार

इंदौर: इंदौर में मंगलवार को पुलिस का सालाना सम्मेलन आयोजित किया गया। पुलिस महकमे में कमियां और सुधार की गुंजाइश को ध्यान में रखते...

INDORE NEWS : सब्जी व्यापारी को सट्टे के कारोबार में मिला धोखा, वीडियो वायरल कर लगा लिया मौत को गले

इंदौर: शहर में एक बार फिर सट्टे के कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। इस दौरान इस धंधे में लिप्त एक युवक ने फांसी...

हैदराबाद नगर निगम चुनाव में टीरआरएस और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प

हैदराबाद। तेलंगाना में मंगलवार को बहुप्रतीक्षित ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन यानी ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव के लिए मतदान खत्‍म हो गया। वोटिंग...
x