Homeटेक्नोलॉजीHow To Use Tag Div CSS Analyzer Tool : Newspaper Theme Latest...

How To Use Tag Div CSS Analyzer Tool : Newspaper Theme Latest Update 10.4

- Advertisement -

How To Use Tag Div CSS Analyzer Tool : Newspaper Theme Latest Update 10.4 न्यूज़पेपर थीम 10.4 अपडेट आने के बाद बहुत से लोग इस चीज से बहुत परेशान हो रहे है की NewsPaper Theme के न्यू अपडेट में आये CSS Analyzer Tool को कैसे उपयोग करें. तो आज आपको हम सी पोस्ट में बताएँगे कि कैसे How To Use Tag Div CSS Analyzer Tool .

NewsPaper Theme समय समय पर थीम के उपयोगकर्ताओं के लिए न्यू अपडेट लाता रहता है इसी कड़ी में TAGDIV ने NewsPaper Theme का नया अपडेट जारी किया है जिसमे सबसे ख़ास यह हयाई की इस थीम मैं अब CSS Analyzer Tool दिया है इस टूल से आप अपनी थीम में जो CSS है जिनका उपयोग नही हो रहा हो और आपकी थीम में एक्टिव हो, ऐसी CSS को आप Disable कर सकते है. यह आप CSS Analyzer Tool के माध्यम से आसानी से Unused CSS को चेक कर पाएंगे और उन्हें आसानी से Disable भी कर पाएंगे.

- Advertisement -

तो चलिए अब जानते है इस TAGDIV के NewsPaper Theme के नए अपडेट 10.4 में दिए “CSS Analyzer Tool का Use कैसे करें

How To Use Tag Div CSS Analyzer Tool

सबसे पहले आपको अपनी Webisite में लॉगइन करना होगा, लॉगइन करने के बाद आपको वेबसाइट के होम पेज पर आना होगा, होम पेज पर आने के बाद आपको उपर की तरफ “TagDiv CSS Analyzer” दिखाई देगा जिसपर माउस ले जाने के बाद RUN CSS Analyzer दिखाई देखा जिसपर आपको क्लिक करना है. नीचे दिए स्क्रीनशॉट की तरह

- Advertisement -

Run CSS Analyzer पर क्लिक करने के बाद एक POPUP पेज ओपन होगा उस पेज में आपको आपकी वेबसाइट में उपयोग हो रही और उपयोग ना होने वाली सभी css दिखाई देंगी, नीचे स्क्रीनशॉट देख सकते है

ओपन हुई विंडो में आपको आपकी वेबसाइट में उपयोग होने और ना होने वाली सभी css के नाम और कितने बार उपयोग हुई है वो इखाई देगा, जैसे की लेफ्ट साइड में CSS का नाम और राइट साइड में CSS का उपयोग कितना हुआ वो दिखाई देगा. अब आपको क्या करना होगा यह समझिये.

- Advertisement -

जैसा की आपको पता है लेफ्ट साइड में CSS का नाम और राइट साइड में CSS का कितना उपयोग हुआ वो दिखाई दे रहा है. अब आपको राइट साइड में देखना यह है की जिन जिन CSS के नाम के आगे राइट साइड में ( 0:0:0:0) दिखाई दे रहा होगा उन सभी CSS को UNTICK करना होगा. शुरू से आखरी तक जिन जिन CSS के नाम के आगे ( 0:0:0:0) दिखाई दे उन सभी CSS को UNTICK करें.

UNTICK करने के बाद आपको SAVE FOUND CSS पर क्लिक करना होगा Save Found CSS पर क्लिक करके save करने के बाद आपको उस ओपन हुए पेज को क्लोज कर देना है. SAVE Found CSS पर क्लिक करते ही आपकी वेबसाइट की सभी UNUSED CSS Dactivate हो जाएँगी, जिससे आपके पेजस्पीड में Improvement होगा.

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments