Home » टेक्नोलॉजी » Samsung Galaxy Z Flip 6: सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 6 स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC के साथ भारत के बाजार में मचाएगा तहलका

Samsung Galaxy Z Flip 6: सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 6 स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC के साथ भारत के बाजार में मचाएगा तहलका

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Samsung Galaxy Z Flip 6

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Samsung Galaxy Z Flip 6: उम्मीद है कि सैमसंग इस साल की दूसरी छमाही में गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 के साथ अपना गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 लॉन्च करेगा। कंपनी अपने क्लैमशेल स्मार्टफोन की अगली पीढ़ी में क्वालकॉम और एक्सिनोस चिपसेट का उपयोग कर सकती है।

Samsung Galaxy Z Flip 6

इन अफवाहों के बीच, कथित गैलेक्सी Z फ्लिप 6 को गीकबेंच वेबसाइट पर देखा गया है और यह कस्टम स्नैपड्रैगन चिपसेट से लैस है। इस हाई-एंड सिस्टम-ऑन-ए-चिप में उच्च क्लॉक स्पीड वाला एक प्राइम कोर और एक जीपीयू है जो उच्चतर क्लॉक किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि इसी चिपसेट का इस्तेमाल सैमसंग के फ्लैगशिप गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा में पहले से ही किया जा रहा है।

मॉडल नंबर SM-F741U वाला एक सैमसंग डिवाइस हाल ही में गीकबेंच वेबसाइट पर पाया गया था। ऐसा माना जाता है कि यह गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 है, क्योंकि इसने 15,084 का वल्कन स्कोर और 14,325 का ओपनसीएल स्कोर हासिल किया है। ये स्कोर 2.26GHz बेस फ़्रीक्वेंसी, 3.40GHz पीक फ़्रीक्वेंसी और एक विशिष्ट प्लेट नंबर के साथ एड्रेनो GPU के साथ आठ-कोर सीपीयू की उपस्थिति की पुष्टि करते हैं। ये विशिष्टताएं आमतौर पर गैलेक्सी के लिए स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 मोबाइल प्लेटफॉर्म से जुड़ी हैं।

Samsung Galaxy Z Flip 6 with Snapdragon 8 Gen 3 SoC

लिस्टिंग से पता चलता है कि गैलेक्सी Z फ्लिप 6 एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा और इसमें 6.75GB रैम होगी, जो कागज पर 8GB होती है। ये लिस्टिंग 17 अप्रैल की थीं और इन्हें सबसे पहले सैममोबाइल ने देखा था।

सैमसंग ने गैलेक्सी S24 अल्ट्रा को गैलेक्सी SoC के लिए समान कस्टम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 मोबाइल प्लेटफॉर्म से लैस किया है। चिपसेट ने सीपीयू और जीपीयू कोर को ओवरक्लॉक किया है। नियमित गैलेक्सी S24 और गैलेक्सी S24+ भी समान चिपसेट का उपयोग करते हैं लेकिन केवल चुनिंदा बाजारों में।

गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप 6 के जुलाई में पेरिस में एक अनपैक्ड इवेंट में गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 6 के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है। यह अफवाह है कि यह अपने पूर्ववर्ती गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप 5 की तुलना में बड़े कवर डिस्प्ले के साथ आएगा, जो अधिकतम तक की पेशकश कर सकता है।

60Hz रिफ्रेश रेट के बजाय 120Hz रिफ्रेश रेट। यह हल्के नीले, हल्के हरे, सिल्वर और पीले रंग के विकल्पों में 8GB या 12GB रैम और 256GB या 512GB स्टोरेज के साथ उपलब्ध हो सकता है। कहा जाता है कि फोल्डेबल फोन 25W चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment