सिवनी: द टैलेंट पाठशाला के ओपन माइक में सिवनी के कलाकारों ने मचाया धमाल

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
The-Kalakaar

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

सिवनी: सिवनी में आयोजन तो अनेकों होते है परन्तु सिवनी जिले के कलाकारों को निखारने का काम द टैलेंट पाठशाला कर रहा है, सिवनी जिले के इतिहास में शायद यह पहली बार ही हुआ होगा जब अब एक प्रोग्राम निःशुल्क और भव्य रूप में हुआ हो, यह ओपन माइक (Open Mic) आयोजन जिसे द कलाकार (The kalakaar) नाम दिया गया था उसे टैलेंट पाठशाला (Talentpathshala) के संयोजक दानिश खान द्वारा आयोजित कराया गया था.

सिवनी में बीते कुछ दिनों पूर्व 26 अक्टूबर को द कलाकार ओपन माइक, टैलेंट पाठशाला और डीएनए म्यूजिक द्वारा कृष्णम गार्डन में आयोजित करया गया, इस आयोजन में सिवनी जिले सहित अन्य जिलों के 40 से भी अधिक कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया।

अंकित पारधी ,दानिश खान , शुभम ,निखिलेश राव और धनंजय ने सिवनी के कलाकारों को बढ़ावा देने के लिए एक प्लेटफार्म तैयार किया है जिसे The kalakaar open mic नाम दिया.

इस ओपन माइक में स्टैंड अप कॉमेडी (Stand Up Comedy), पोएट्री शायरी (Poetry/Shayari), सिंगिंग रैपिंग (Singing/Rapping), स्टोरी टेलिंग (Story/Telling), instrument play ( Drum) जैसे प्रोग्राम्स कराये

टैलेंट पाठशाला सिवनी का ही नहीं बल्कि पूरे मध्यप्रदेश का पहला ऐसा स्टार्टअप है जो छोटे शहरों और गांव के कलाकारों के लिए एक ऐसा प्लेटफार्म तैयार कर रहा है जिससे गांव और छोटे शहर के कलाकार अपनी कला आसानी से लोगो तक पहुंचा पाए और अपनी उस कला से पैसे भी कमा पाए ।

Interesting Fact About Talentpathshala & The Kalakaar

टैलेंट पाठशाला के द्वारा बीते समय आयोजित किए गए कला वीर प्रोग्राम की मदद से सिवनी के चार कलाकार आज इंदौर में indraneel team के साथ गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में काम कर रहे हैं जो दर्शाता है कि टैलेंट पाठशाला अपने कलाकारों के साथ साथ अपने शहर को नेशनल और इंटरनेशनल लेवल मै लेकर जाना चाहते है ताकि सिवनी के बारे में में और लोगों को पता चले और सिवनी का विकास भी हो।

मधुर ठाकुर ने बनाई लाइव पेंटिंग

मध्यप्रदेश में पहली बार सिवनी के कलाकार मधुर ठाकुर ने The Kalakaar मै सिर्फ 10 मिनिट मै अरिजीत सिंह की लाइव पेंटिंग बना दी। इस कॉन्सेप्ट मै तजुर्बा बैंड के साथियों ने मिलकर अरिजीत सिंह का सोंग प्ले किया और मधुर ठाकुर ने Arijit Singh की live painting कर दी जो की दर्शाता है कि सिवनी के कलाकार किसी से कम नहीं है।

https://www.instagram.com/p/CkNqGZrSMh3/

नागपुर , छिंदवाड़ा, औरंगाबाद और बालाघाट के कलाकार भी शामिल हुए द कलाकार ओपन माइक में जो साबित करता है कि कलाकारों की कमी नहीं कला को आगे बढ़ाने के लिए प्लेटफार्म की कमी है और इसी कमी को पूरा करने टैलेंट पाठशाला जो कि एक छोटे से शहर Seoni से है इस पर लगातार काम कर रहा है ।

किसी भी ओपन माइक में एंकरिंग का कल्चर नहीं होता है लेकिन छोटे शहरों से उभरते हुए एंकर अपनी प्रतिभा किसी भी बड़े शो में नहीं दिखा पाते हैं क्योंकि एंकर एक बहुत इंपॉर्टेंट कड़ी होती है किसी भी शो की और इसी वजह से छोटे शहर के एंकर कभी आगे नहीं बढ़ पाते हैं इसी प्रॉब्लम को देखते हुए टैलेंट पाठशाला ने अपने ओपन माइक को एक अलग तरीके से ऑर्गेनाइज किया और नए एंकर जो कि अभी सीख रहे हैं अपने ओपन माइक में एंकरिंग करने का मौका दिया जो यह दर्शाता है कि दा कलाकार पूरी तरीके से कलाकारों के लिए रखा गया

https://www.instagram.com/p/CkYn_QahEql/

इस पूरे प्रोग्राम को Tawa 2.o ने बहुत सपोर्ट दिया और खुद एक कलाकार के रूप में परफॉम भी किया ताकि सिवनी के कलाकारों को सन्देश मिल सके की सिवनी के कलाकार भी किसी से कम नहीं है और उन्हें आगे बढ़ने के लिए उनका सपोर्ट करने की आवश्यकता है।

अगर कलाकार की बात हो और कृष्णम गार्डन ना हो ऐसा हो नहीं सकता कलाकारों की प्रतिभा को आगे बढ़ाने के लिए कृष्णम गार्डन ने भी कलाकारो का सपोर्ट करा और आगे भी इसी तरह के कलाकारों की प्रतिभा को आगे बढ़ाने के लिए लगातार सपोर्ट करने के लिए कलाकारों को प्रोत्साहित किया।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment