Homeसिवनीसिवनी: अश्लील वीडियो के चक्कर में 41 लाख से लुटा, तो कोई...

सिवनी: अश्लील वीडियो के चक्कर में 41 लाख से लुटा, तो कोई बोनस की चाह में; कहीं युवक तो कहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

Seoni: robbed from 41 lakhs in the affair of porn videos, then someone in want of bonus; Somewhere youth, somewhere Anganwadi worker

- Advertisement -

सिवनी। ऑनलाइन ठगी करने वाले ठग कभी आंगनबाड़ी महिलाओं के खाते से पूरी डिटेल लेकर ठगी कर रहे हैं तो कोई बिजली बिल जमा करने के नाम पर तो कहीं किसी को बोनस राशि देने के नाम पर लूट की जा रही है तो किसी के मोबाइल में अश्लील ऑडियो-वीडियो से बात कर आनंद उठाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी की जा रही है।

ऐसे मामले कोतवाली में दर्ज हो रहे हैं। वही समय-समय पर अधिकारियों द्वारा इस प्रकार के मैसेज ऑनलाइन ठगी ओटीपी ना बताने जैसे अनेक प्रकार से समझाइश दी जा रही है इसके बाद भी नए-नए तरीके से ऑनलाइन ठगों द्वारा ठगी की जा रही है और लोग इस में फंसकर अपनी मेहनत की कमाई गवा रहे हैं।

- Advertisement -

मोबाइल में फोन-पे, गूगल-पे आदि का उपयोग करने वालों से ठग बड़ी ही चालाकी से बोनस की राशि आपके अकाउंट में डालने के नाम पर आपके खाते में जमा राशि उड़ा रहे हैं।

शनिवार को सुबह 11 बजे ऑनलाइन ठगी करने वाले ने एक निजी ट्रैक्टर एजेंसी में हेल्पर के पद पर कार्य करने वाले कमकासूर निवासी युवक दीपक जंघेला के खाते से लगभग 23 हजार रुपए पार कर दिए। पीड़ित ने कोतवाली में इस मामले की सूचना दे दी है।

- Advertisement -

दीपक जांघेला ने बताया कि जब वह ट्रैक्टर एजेंसी में था तभी उसके मोबाइल पर फोन आया फोन करने वाले ने बताया कि आपको फोन-पे द्वारा लेनदेन करने पर बोनस दिया जा रहा है। बोनस की राशि 2 हजार रुपये आपके खाते में डाली जाएगी। आपको जो लिंक दी जा रही उसे ओपन करें और फोन-पे पर जाएं।

दीपक ने अपने मोबाइल पर फोन-पे चालू किया तो 4 बार 1999 कट गए। इसके बाद पांचवीं बार 13028 रुपए कट गए। उन्होंने बताया कि रुपए कटने पर जब उन्होंने बात किया तो कहा गया कि रुपए आ जाएंगे चिंता ना करें। इस प्रकार से दीपक का खाता निल हो गया।

पाई-पाई जोड़ा –

- Advertisement -

ऑनलाइन ठगी का शिकार दीपक जंघेला ने बताया कि उसने यह राशि 9 माह में मेहनत कर जो वेतन मिला उसेसे पाई-पाई कर जोड़ा था। जहां ठगों ने एक बार में ही रुपए साफ कर दिए। वहीं उन्होंने बताया कि उसे अंग्रेजी ठीक तरीके से नहीं आती है जिसके कारण फोन-पे में क्या क्या लिखा आया यह समझ में नहीं आया।

कहा मैसेज उड़ा दो –

वही 9983792283 नंबर से फोन करने वाले ने कहा कि जो भी मैसेज आया है उसे डिलीट कर दें। साथ ही फिलिपकार्ड से की गई खरीदारी भी उड़ा दें। एजेंसी में काम करने वाले युवक को महज 4 हजार महीने मिलते हैं। उसकी मेहनत की कमाई एक झटके में पार हो जाने से पीड़ित कोतवाली में जाकर शिकायत दर्ज कराई।

ऑनलाइन अश्लील वीडियो से 41 लाख पार –

इसी प्रकार नगर के महावीर वार्ड निवासी एक अधेड़ उम्र के जैन व्यक्ति से हाल ही में अश्लील बातें करने का आनंद लेने व वीडियो का आनंद लेने के नाम पर वीडियो बनाकर फिर अश्लील वीडियो को वायरल करने की धौंस बताकर अधेड़ व्यक्ति से 41 लाख 5 हजार रुपए की ऑनलाइन ब्लैक मेलिंग के तहत ले लिए गए। जिसकी शिकायत भी पीड़ित ने कोतवाली में दर्ज करा दी है।

सोशल मीडिया में जुड़ने आ रहे मैसेज –

इन दिनों सोशल मीडिया में ऑनलाइन ऑडियो सेक्सी बातें करने और वीडियो कॉल से अश्लीलता का आनंद उठाने के नाम पर मैसेज लोगों के मोबाइल में आ रहे हैं। इससे लोग ठगी व लूट के शिकार हो शिकार हो रहे हैं।

आंगनबाड़ी से जुड़ी महिलाएं भी हो रही ठगी की शिकार –

नगर के बारापत्थर डीईओ कार्यालय के समीप की एक आंगनवाड़ी में जिन महिलाओं के मोबाइल नंबर, नाम, बैंक खाता नंबर आदि की जानकारी गुप्त रखी जाती है। वह न जाने कहां से लीक हो गई है अब कुछ गर्भवती महिलाओं के पास फोन आ रहे हैं कि आपके खाते में सरकारी राशि प्रदाय की जाएगी। आपके मोबाइल में जो ओटीपी आया है उसे बताएं। भोली-भाली महिलाएं सरकारी राशि मिलने की आस में जो ओटीपी आता है वह उसे बता देती हैं। ऐसी स्थिति में उनके खाते में जो राशि जमा है वह भी साफ हो रही है।

ऑनलाइन ठगी करने वाले तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। कहीं कोई बिजली बिल के नाम से तो कहीं लकी नंबर के नाम से कोई ओटीपी मांग रहा है। तो कोई फोन पर गूगल पे में चालाकी से नई लिंक भेज कर रुपए नदारद कर रहे हैं। ऐसे मामले में सतर्क रहने और अपने रुपए को सुरक्षित रखने के लिए पुलिस अधीक्षक, बैंक के शाखा प्रबंधकों ने भी आमजनों से किसी को भी ओटीपी ना बताने वह किसी भी प्रकार की अनचाही लिंक ओपन नही करने के लिए कहां है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group