Saturday, April 17, 2021

सिवनी: व्यापारियों ने फिर किया बुधवारी बाजार की सड़कों पर कब्जा, जिला प्रशासन करेगा कार्यवाही?

ग्राहकों को होती है परेशानी

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

सिवनी । जिला मुख्यालय में सबसे व्यस्ततम क्षेत्र माने जाने वाले बुधवारी बाजार की मुख्य सड़क को स्वयं व्यापारियों ने ही इतना सकरा कर दिया है कि इस क्षेत्र से दोपहिया वाहन तक का आवागमन होना तेड़ी खीर साबित हो रहा है। इस क्षेत्र से लगी मिठाई लाईन, चूड़ी बाजार, बर्तन लाईन एवं लोहाओली तक पहुंचने के लिये ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पूर्व में व्यापारियों द्वारा मुख्य मार्ग पर अवैध रूप से सड़कों पर ठेलों पर दुकानों का संचालन करने का आरोप लगाया गया था, जिसमें उल्लेखित किया गया था कि इन व्यापारियों के कारण बाजार का व्यवसाय प्रभावित हो रहा है।

बाजार की वस्तुस्थिति पर नजर डाली जाये तो कपड़े एवं अन्य सामग्रियों का व्यवसाय करने वाले व्यापारियों ने ही दुकान से अधिक सड़कों पर प्रतिष्ठान संचालित कर रखे है, जो स्पष्ट करता है कि कैसे व्यवसायी खुद अपने क्षेत्र में आने वाले ग्राहकों के लिये परेशानी का सबब बने हुये है।

- Advertisement -

वर्षों से इस क्षेत्र को व्यवस्थित करने के लिये कार्यवाही करने की अपेक्षा आम नागरिक नगर पालिका सिवनी एवं यातायात विभाग से करते चले आये है। अफसोस का विषय यह है कि सब कुछ जानते-बूझते हुये भी विभागीय कर्मी इस समस्या का निराकरण करने में कोई रूचि नहीं दिखा रहे है, जिससे प्रतिदिन इस व्यस्ततम बाजार का स्वरूप लगभग खत्म होने की स्थिति में है।

यहां यह बताना आवश्यक है कि बुधवारी बाजार से ही नेहरू रोड भी समीप है, यह मार्ग भी व्यापारियों द्वारा किये गये अतिक्रमण से अछूता नहीं है, जहां पॉर्किंग के लिये छोड़े गये स्थान पर इलेक्ट्रीक व इलेक्ट्रॉनिक सामग्रियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिये रखी जाती है, जिससे इस मार्ग पर प्रतिदिन ट्रेफिक जाम की स्थितियां निर्मित होती है।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest article

_ _