Home सिवनी सिवनी कोरोना न्यूज़: 17 मरीज मिले, वहीं 8 हुए स्वस्थ अब 59 एक्टिव केस

सिवनी कोरोना न्यूज़: 17 मरीज मिले, वहीं 8 हुए स्वस्थ अब 59 एक्टिव केस

सिवनी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के.सी. मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया की विगत देर रात प्राप्त रिपोर्ट में 17 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिसमें घंसौर विकासखण्ड के ग्राम बगदरी में 1, धनौरा मुख्यालय में 1 तथा ग्राम खारी में 1, घाट पिपरिया में 1, मोहगांव में 1, गनेरी में 1, केवलारी विकासखण्ड के ग्राम पांड्या छपारा में 2, लखनादौन विकासखण्ड के ग्राम करनपुर में 2, सिवनी विकासखण्ड के ग्राम गोपालगंज में 1, कान्हीवाड़ा में 2 तथा नगरीय क्षेत्र बालाजीनगर में 2, कबीर वार्ड में 1 तथा अशोक नगर 1 पॉजिटिव मरीज मिला है। वहीं विगत दिवस 8 मरीज पूर्णत: ठीक हो चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के सी मेशराम ने बताया कि अब तक जिले में कुल 25988 संदिग्ध व्यक्तियों के नमूने लिए गए हैं। जिसमें से 1164 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गए हैं। 1098 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना के 59 एक्टिव केस हैं। जिनमें से 48 मरीज होंम कोरोनटाइन हैं। जिनकी मॉनिटरिंग कोविड़ कमांड एवं कट्रोल सेंटर से की जा रहीं।

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिये गृह विभाग ने जारी किये नवीन निर्देश

- Advertisement -

अपर मुख्य सचिव, गृह डॉ. राजेश राजौरा ने बताया है कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिये नवीन दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं। सामाजिक, शैक्षणिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, राजनैतिक, रामलीला एवं रावन-दहन आदि कार्यक्रमों में जन-समूह तथा धार्मिक स्थलों में पूजा-अर्चना के संबंध में जारी निर्देशों का पालन अनिवार्य रूप से कराने के निर्देश समस्त कलेक्टरों को दिये गये हैं।

डॉ. राजौरा ने बताया है कि खुले मैदान में सामाजिक, शैक्षणिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, राजनैतिक, रामलीला एवं रावन-दहन इत्यादि कार्यक्रम मैदान के आकार को दृष्टिगत रखते हुए फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सेनिटाइजिंग एवं थर्मल स्केनिंग की व्यवस्था के पालन करने की शर्त पर 100 से अधिक संख्या के जन-समूह के कार्यक्रमों के लिये जिला प्रशासन से अनुमति प्राप्त करना होगी। उक्त कार्यक्रम कंटेनमेंट जोन में आयोजित नहीं हो सकेंगे।

यह भी पढ़े :  सिवनी कोरोना न्यूज़: 5 नए मरीज मिल, 5 हुए स्वस्थ अब SEONI में कोरोना के 49 एक्टिव केस
- Advertisement -
यह भी पढ़े :  सिवनी कलेक्टर द्वारा जिले के क्रेशर संचालकों, डम्फर संचालकों से अप्रत्‍याशित परिस्थितियों में नागरिकों की जान -माल की सुरक्षा के लिए त्वरित राहत बचाव कार्य में सहयोग की अपील

डॉ. राजौरा ने बताया कि आयोजन के लिये प्रशासन को कार्यक्रम की तिथि, समय, स्थान एवं संभावित संख्या का उल्लेख करते हुए लिखित में आवेदन करना होगा। जिला प्रशासन आवेदन पर विचार कर अनुमति प्रदान करेगा, जिसमें संख्या एवं शर्तों के पालन की जिम्मेदारी आयोजकों की रहेगी। आयोजकों को कार्यक्रम की वीडियोग्राफी 48 घंटे में जिला प्रशासन को उपलब्ध कराना होगा। डॉ. राजौरा ने बताया कि प्रदेश में आगामी आदेश तक धार्मिक स्थलों पर मेलों के आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे।

डॉ. राजौरा ने बताया है कि ऐसे धार्मिक स्थल, जहाँ श्रद्धालु बंद कक्ष अथवा हॉल में एकत्रित होते हैं, वहाँ जिला कलेक्टर द्वारा कुल उपलब्ध स्थान के आधार पर अधिकतम सीमा नियत की जा सकेगी। उपलब्ध स्थान पर श्रद्धालुओं के मध्य पूजा-अर्चना के दौरान भी दो गज की दूरी बनाये रखना जरूरी होगा। धार्मिक स्थल प्रबंधन को सुनिश्चित करना होगा कि कोविड-19 रोकथाम के लिये फेस मास्क की बाध्यता एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन धर्मावलंबियों द्वारा अनिवार्य रूप से किया जाये। उन्होंने स्पष्ट किया है कि प्रशासन द्वारा प्रदत्त अनुमति में उल्लेखित शर्तों के उल्लंघन पर भारतीय दण्ड विधान की धारा-188 के अंतर्गत वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

- Advertisement -

डॉ. राजौरा ने बताया है कि 18 सितम्बर, 2020 को समस्त दुकानों को रात्रि 8 बजे तक ही खोलने संबंधी आदेश को निरस्त कर दिया गया है। अब प्रदेश में दुकानें, बाजार, मॉल अपने निर्धारित समय तक खुले रह सकेंगे। उन्होंने बताया है कि उक्त आदेश 16 अक्टूबर, 2020 से सम्पूर्ण प्रदेश में आगामी आदेश तक लागू होंगे।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,273FansLike
7,044FollowersFollow
779FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

पावरफुल बैटरी और क्वाड रियर कैमरे के साथ Tecno Pova हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली। Tecno ने अपना नया स्मार्टफोन Tecno Pova भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है।...

सोना हुआ सस्ता, चांदी की कीमतों में भी अच्छी-खासी गिरावट, जानें क्या रह गए हैं रेट

नई दिल्ली। सोने के भाव में शुक्रवार को अच्छी-खासी गिरावट देखने को मिली। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में राष्ट्रीय राजधानी...

वरुण धवन, अनिल कपूर और नीतू कपूर के COVID-19 पॉज़िटिव होने की ख़बर, ‘जुग जुग जियो’ की शूटिंग रुकी

नई दिल्ली। मनोरंजन इंडस्ट्री से एक बड़ी ख़बर आ रही है। वरुण धवन, अनिल कपूर और नीतू कपूर का कोविड-19 टेस्ट पॉज़िटिव आया है,...

इस कॉमेडी फिल्म की शूटिंग के दौरान हो गया था श्रीदेवी के पिता का निधन, तब ऐसे संभाली थी शूटिंग

दवंगत निर्देशक यश चोपड़ा की बेहतरीन फिल्मों में ‘लम्हे’ को शुमार किया जाता है। यह आम प्रेम कहानी से बेहद अलग थी। इसमें दिवंगत...
यह भी पढ़े :  सिवनी कोरोना न्यूज़: 5 नए मरीज मिल, 5 हुए स्वस्थ अब SEONI में कोरोना के 49 एक्टिव केस

केएल राहुल ने विराट, बाबर व फिंच के रिकॉर्ड की बराबरी की, ओपनिंग पोजीशन पर आते ही किया धमाल

नई दिल्ली। केएल राहुल ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में निराश किया, लेकिन टी20 सीरीज के पहले ही मैच में कैनबरा में जैसे...
x