Monday, April 22, 2024
Homeसिवनीअसुविधाओं का सामना कर रही आवाम, जनता के प्रतिनिधि जमीन से गायब...

असुविधाओं का सामना कर रही आवाम, जनता के प्रतिनिधि जमीन से गायब – करण शाह आप नेता

लखनादौन । विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सिविल अस्पताल लखनादौन, घंसौर एवं उनके अंर्तगत आने वाले (PHC) धूमा, आदेगांव, धनौरा, केदारपुर और कहानी के अस्पतालों में कोविड-19 तो ठीक दूसरी बीमारियों के मरीज भी भारी संख्या में पहुंच रह हैं।

क्षेत्र के सभी छोटे-बड़े सरकारी अस्पताल मरीजों से भरे हुए हैं, मरीजों के लिए अस्पतालों में जगह के साथ-साथ स्वास्थ्य संबंधी जरूरी सामग्री का भी भारी मात्रा में अभाव देखा जा रहा है। क्षेत्र में स्वास्थ्य संबंधी लचर व्यवस्था के कारण लोगों की भारी संख्या में मौतों की खबरें भी प्राप्त हो रहीं हैं, लेकिन जिम्मेदार जमीन से गायब है।

आम आदमी पार्टी लखनादौन विधानसभा प्रभारी श्री करन शाह उइके ने बताया कि लखनादौन के स्थानीय शासकीय सिविल अस्पताल में बैड नहीं है, मरीजों को जमीन पर बैठाकर उपचार सुविधा अनुसार मुहैया कराया जा रहा है, अनेक गंभीर मरीजों के लिए जिनको ऑक्सीजन की आवश्यकता है,

उनके लिए ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं है, करन शाह के द्वारा जब अस्पाताल के डॉक्टरों से जानकारी ली गई तो ऐसे मरीजों के लिए अस्पाताल प्रशासन के पास क्या व्यवस्था है, जिनको ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है ? तो डॉक्टरों ने बताया कि जिन मरीजों को ऑक्सीजन की जरुरत है,

उनको जिला अस्पताल सिवनी रेफर किया जाता है, करण शाह ने इस जबाब में पूछा की मरीजों को सिवनी ले जाने के लिए कितने एम्बुलेंस उपलब्ध है, तो डॉक्टर साहब के जबाब में पाया गया की एक एम्बुलेंस अभी हमारे पास उपलब्ध है।

एम्बुलेंस एक है, और गंभीर मरीजों की रोज की संख्या दस लेकिन ना विधायक महोदय को इस बात की सुध है, और ना ही सांसद महोदय को। स्वास्थ्य सेवाओं में हो रही असुविधाओं से परेशान लोगों ने लखनादौन विधायक योगेन्द्र सिंह बाबा और मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते के लापता होने के पोस्टर गली, चौक, चौराहे में लगाये हैं, और स्थानीय लोगों का कहना है कि पता बताने वाले को उचित इनाम भी दिया जाएगा।

लोगों में आक्रोश और समस्याओं को देखते हुए आम आदमी पार्टी के नेता करन शाह ने लखनादौन विधायक योगेन्द्र सिंह बाबा और मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते से इस महा आपदा से निपटने के लिए तत्काल 200 बेड के अलग कोविड सेंटर लखनादौन में और क्षेत्र के सभी छोटे-बड़े सरकारी अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाने सहित सभी स्वास्थ्य संबंधी सामग्री उपलब्ध कराने की मांग की है।

मांग पूरी ना होने पर विधायक महोदय और सांसद महोदय जी के नाम गुमशुगी की (एफआईआर) के साथ-साथ समाजिक बहिस्कार करने जैसी चेतावनी भी दी है।

आप की ओर से जारी प्रेस विघ्प्ति में जिला मीडिया प्रभारी राजेश पटेल ने बताया कि आप नेता करण शाह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी एक पत्र लिखा है, जिसमें उपरोक्त अनुसार सभी तरह की मांग निहित हैं।

SHUBHAM SHARMA
SHUBHAM SHARMAhttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News