Saturday, August 13, 2022
Homeपंजाब'आप' की सरकार बनने पर जालंधर में बनाएंगे देश की सबसे बड़ी...

‘आप’ की सरकार बनने पर जालंधर में बनाएंगे देश की सबसे बड़ी ‘स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी’ और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा – अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी का झाड़ू पूरे हिंदुस्तान की राजनीतिक गंदगी को साफ करेगा - भगवंत मान

- Advertisement -

जालंधर: हाथ में तिरंगा, दिल में देशभक्ति और जुबां पर भारत माता की जय के साथ हजारों लोगों की उत्साहित भीड़ देशभक्ति की एक नई परिभाषा गढ़ रही थी। बुधवार को पूरा जालंधर शहर देशभक्ति के रंग में रंग गया।

दिनभर पूरे शहर में देशभक्ति गीत और भारत माता की जय के नारे गूंजते रहे। यह नजारा जालंधर में आम आदमी पार्टी द्वारा आयोजित तिरंगा यात्रा का था, जिसका नेतृत्व आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कर रहे थे।

- Advertisement -

बुधवार को दो दिवसीय पंजाब दौरे पर आए केजरीवाल ने जालंधर में पार्टी की ओर से आयोजित तिरंगा यात्रा का नेतृत्व किया और हाथ में तिरंगा थामें हजारों उत्साहित कार्यकर्ताओं व लोगों की भीड़ के साथ पूरे शहर में मार्च किया।

केजरीवाल ने जालंधर के लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा, ”यह बहुत शानदार तिरंगा यात्रा है। जालंधर के लोगों ने हमें बहुत प्यार और आशीर्वाद दिया। हम पंजाब को खुशहाल बनाना चाहते हैं। हम पंजाब में अमन-शांति और भाईचारा कायम कर राज्य को आगे लेकर जाना चाहते हैं।”

- Advertisement -

केजरीवाल ने जालंधरवासियों से वादा करते हुए कहा, “2022 में पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर जालंधर में देश की सबसे बड़ी ‘स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी’ बनाएंगे। खेल विश्वविद्यालय की घोषणा के साथ ही केजरीवाल ने एक और घोषणा करते हुए कहा, दोआबा अप्रवासी भारतीय का गढ़ है।

यहां के लोगों को फ्लाइट पकड़ने के लिए दिल्ली, चंडीगढ़ और अमृतसर जाना पड़ता है। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर जालंधर के लोगों को फ्लाइट पकड़ने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने वादा किया कि ‘आप की सरकार’ जालंधर के लोगों की सुविधा के लिए जालंधर में ‘अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट’ बनाएगी।

- Advertisement -

संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि गरीब दलित परिवार में पैदा होने के बावजूद बाबासाहेब के पास अनेक उच्च डिग्रियां थी, जिनमें कई विदेशी विश्वविद्यालयों की डिग्रियां भी शामिल थी। बाबा साहेब की इच्छा थी कि पूरा देश शिक्षित बने।

अमीर हो या गरीब, ऊंची जाति के हो या नीची जाति के सब को एक समान शिक्षा मिले। हमारी दिल्ली सरकार ने बाबा साहब के सपनों का भारत बनाने के लिए शिक्षा को सबसे ज्यादा तवज्जो दी और सभी छात्रों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा पाने का अवसर प्रदान किया।

आप की सरकार बनने पर पंजाब में भी सरकारी शिक्षा व्यवस्था को विश्व स्तरीय रूतबा प्रदान किया जाएगा। जिसका सबसे अधिक लाभ गरीब परिवारों के बच्चों को मिलेगा। केजरीवाल ने कहा कि देश में गरीबी का अंधेरा सिर्फ शिक्षा की रोशनी से ही मिटाया जा सकता है और हम इसी मिशन पर काम कर रहे हैं।तिरंगा यात्रा में आए दो बच्चों ने केजरीवाल को अपने गुल्लक( पिगी बैंक) के पैसे दिए और 2022 चुनाव की कामयाबी के लिए शुभकामनाएं दी।

केजरीवाल ने उन दोनों बच्चों का आभार जताया और कहा, ‘हम इसी पैसे से पंजाब चुनाव जीतेंगे।’ तिरंगा यात्रा में केजरीवाल के साथ मौजूद पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान ने कहा अकाली-भाजपा और कांग्रेस को मौका देते-देते हमारे मौके खत्म हो गए, लेकिन इन पार्टियों की मौका मांगने की बेशर्मी खत्म नहीं हुई।

2022 में पंजाब के लोग अपने आप को मौका देंगे और इमानदार सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की झाड़ू पूरे देश की राजनीतिक गंदगी को साफ करेगी।

इस मौके पर उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल चीमा, पार्टी के पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह व सह-प्रभारी राघव चड्ढा, आप विधायक सर्वजीत कौर माणुके, कुलतार सिंह संधवां, मीत हेअर, बुधराम, जय किशन रोड़ी,  कुलवंत पंडोरी, मनजीत बिलासपुर, पार्टी नेता लालचंद कटारूचक, राजविंदर कौर,सुरेंद्र सिंह सोढ़ी, प्रेम कुमार, नील गर्ग और अन्य स्थानीय नेता उपस्थित थे।

Web Title: India’s biggest Sports University and an international airport to be built in Jalandhar when AAP government is formed: Arvind Kejriwal

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group