HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook

Home » मध्य प्रदेश » MP Board Class 12 Toppers: जानिए मध्यप्रदेश के पाँचों सब्जेक्टवाइस TOP 3 टॉपर के बारे में

MP Board Class 12 Toppers: जानिए मध्यप्रदेश के पाँचों सब्जेक्टवाइस TOP 3 टॉपर के बारे में

By Anshul Sahu

Published on:

Follow Us
MP Board 12th Toppers

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

MP Board Class 12 Toppers: जानिए मध्यप्रदेश के पाँचों सब्जेक्टवाइस TOP 3 टॉपर के बारे में – मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित करने के बाद, हमने आपके लिए स्ट्रीम-वार टॉपर्स की एक सूची तैयार की है:

विज्ञान-गणित: नारायण शर्मा ने होशंगाबाद से पहला स्थान प्राप्त किया है। दूसरे स्थान पर गौरव मौर्य और रितिन लोधी ने श्योपुर और अशोकनगर से आनंद उठाया है, और तीसरा स्थान नरसिंहपुर की प्राची पटेल ने प्राप्त किया है।

जीव विज्ञान: छतरपुर के विकास द्विवेदी ने पहला स्थान हासिल किया। शाजापुर के रितिक पटेल दूसरे स्थान पर रहे और सतना की निकिता अग्रवाल तीसरे स्थान पर रहीं।

ललित कला और गृह विज्ञान: कंचन देवास पहले स्थान पर रहीं। योगिता पाटीदार खरगोन दूसरे स्थान पर रहीं, और साधना राजपूत छतरपुर ने तीसरे स्थान पर रहा।

वाणिज्य: प्रिंसी खेमासारा खाचरोद, अनी जैन खंडवा, यशवर्धन सिंह मरावी भोपाल, अनामिका ओझा, और दिव्यांशी जैन मंडला ने शीर्ष स्थान हासिल किया। शानवी सिंह राठौड़ रीवा दूसरे स्थान पर रही। आयुषी जैन भिंड, आकाश पांडेय इंदौर, और अविष्का सोनी रायसेन ने तीसरे स्थान पर स्थान पाया है।

कला समूह: मौली नेमा ने छिंदवाड़ा से पहला स्थान प्राप्त किया है। दूसरा स्थान भोपाल की सोनाक्षी परमार और समिका वर्मा ने रखा है, और तीसरा स्थान नरसिंहपुर की आर्या झिरा ने हासिल किया है।

Leave a Comment