Home » देश » एक दिन में दुनिया के सबसे अमीर लोगों की संपत्ति में हुई भारी गिरावट, भारतीय उद्योगपतियों की संपत्ति में हुई वृद्धि

एक दिन में दुनिया के सबसे अमीर लोगों की संपत्ति में हुई भारी गिरावट, भारतीय उद्योगपतियों की संपत्ति में हुई वृद्धि

By Anshul Sahu

Published on:

Follow Us
Ameero-ki-dunia

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

एक दिन में दुनिया के सबसे अमीर लोगों की संपत्ति तेजी से घटी है, हालांकि भारत के राइसों की संपत्ति बढ़ी है। पिछले 24 घंटों में, टॉप राइस जैसे बर्नार्ड अर्नाल्ट, जेफ बेजोस, बिल गेट्स और वॉरेन बफे की संपत्ति में गिरावट हुई है। सबसे ज्यादा संपत्ति वाले अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की धनराशि में भी कमी आई है।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, दूसरे स्थान पर रहने वाले बर्नार्ड अर्नाल्ट की संपत्ति भी कम हो गई है। वहीं भारतीय उद्योगपतियों गौतम अदाणी और मुकेश अंबानी की संपत्ति तेजी से बढ़ी है। इंडेक्स के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में शीर्ष 20 अमीरों में से 18 की संपत्ति में गिरावट आई है।

दुनिया के कई रईसों की संपत्ति घटी

दुनिया भर के कई राइसों की संपत्ति में कटौती आई है। अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की संपत्ति 1,63,909 करोड़ रुपये घटी है, और उनकी नेट वर्थ 139 अरब डॉलर है। वहीं, LVMH के संस्थापक बर्नार्ड अर्नाल्ट की संपत्ति 92,000 करोड़ रुपये घटी है और उनकी नेट वर्थ 192 अरब डॉलर है।

स्पेसएक्स और टेस्का के को-संस्थापक एलन मस्क की संपत्ति 18,3502 करोड़ रुपये घटी है, और उनकी नेट वर्थ 180 अरब डॉलर है।

मशहूर व्यापारी वॉरेन बफे की संपत्ति 18,102 करोड़ रुपये घटी है, और उनकी नेट वर्थ 113 अरब डॉलर है। माइक्रोसॉफ्ट के को-संस्थापक बिल गेट्स की संपत्ति 8,266 करोड़ रुपये घटी है, और उनकी नेट वर्थ 125 अरब डॉलर है।

Leave a Comment