Whatsapp New Features: 2022 में आपको मिलेंगे ये 6 नए फीचर, जानिए इन जबरदस्त फीचर के बारे में पूरी डिटेल्स

Whatsapp New Features: You will get these 6 new features in 2022, know full details about these awesome features

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

Whatsapp New Features: व्हाट्सएप, जो मेटा के स्वामित्व में है, उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई नई सुविधाओं (Whatsapp New Features) पर काम कर रहा है। आधिकारिक तौर पर लॉन्च होने से पहले, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एंड्रॉइड और आईओएस ऐप के बीटा वर्जन पर नई सुविधाओं का परीक्षण करता है। हमने उन सभी नियोजित व्हाट्सएप सुविधाओं (Whatsapp New Features) की एक सूची तैयार की है जो भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होंगी।

नई दिल्ली: मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई नई सुविधाओं पर काम कर रहा है। 

- Advertisement -

आधिकारिक तौर पर लॉन्च होने से पहले, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एंड्रॉइड और आईओएस ऐप के बीटा वर्जन पर नई सुविधाओं का परीक्षण करता है। हमने उन सभी नियोजित व्हाट्सएप सुविधाओं की एक सूची तैयार की है जो भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होंगी।

Whatsapp Edit Message feature

अफवाह है कि व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो हमारे संवाद करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव ला सकता है। लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप अब एक ऐसे फीचर के साथ प्रयोग कर रहा है जो आपको भेजे जाने के बाद भी संदेशों को बदलने की अनुमति देता है।

- Advertisement -

WaBetaInfo के मुताबिक, WhatsApp जाहिर तौर पर एक एडिट ऑप्शन की टेस्टिंग कर रहा है। यह आपको डिलीवर होने के बाद संदेशों को संशोधित करने की अनुमति देगा, जिससे आप टाइपो और त्रुटियों को जल्दी से ठीक कर सकेंगे।

Whatsapp Save Disappearing Messages

उपयोगकर्ता भविष्य में गायब होने वाली चैट में आवश्यक संदेशों को सहेजने में सक्षम होंगे। कॉन्टैक्ट इंफो और ग्रुप इंफो में व्हाट्सएप एक नया सेक्शन जोड़ेगा जो सभी महत्वपूर्ण मैसेज को सेव करेगा।

Whatsapp Caption View & Status Audience Selector

- Advertisement -

संशोधित कैप्शन व्यू फीचर को व्हाट्सएप पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए भेजा गया है। सामग्री प्रेषित करते समय, जैसे स्थिति अद्यतन, यह कार्यक्षमता आपको अतिरिक्त प्राप्तकर्ताओं को निर्दिष्ट करने की अनुमति देती है। नतीजतन, उपयोगकर्ताओं को भेजे जाने के बाद मीडिया को अग्रेषित करने की आवश्यकता नहीं है।

व्हाट्सएप में एक नया खंड भी होगा जहां उपयोगकर्ता अपने वर्तमान स्थिति अपडेट के लिए दर्शकों का चयन कर सकते हैं। आपको अपनी स्थिति गोपनीयता सेटिंग अपडेट करने की आवश्यकता नहीं है। कैप्शन और स्थिति ऑडियंस चयनकर्ता दोनों वर्तमान में बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हैं, और आने वाले दिनों में अतिरिक्त उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।

WhatsApp Premium

व्हाट्सएप बिजनेस ग्राहकों के लिए ‘व्हाट्सएप प्रीमियम’ सब्सक्रिप्शन प्लान पेश करेगा, जिसमें 10 डिवाइस तक लिंक करने का विकल्प, कस्टम बिजनेस लिंक बनाने का अवसर और बहुत कुछ शामिल होगा। यूजर्स सब्सक्रिप्शन प्लान से ऑप्ट आउट कर सकेंगे।

Exit Groups Silently

व्हाट्सएप पर एक और नया फीचर जो आकर्षक होगा वह है ग्रुप्स को गुपचुप तरीके से छोड़ने की क्षमता। डेस्कटॉप पर, बीटा संस्करण 2.2218.1 में क्षमता की खोज की गई थी। यह सुविधा आपको अन्य सदस्यों को सचेत किए बिना एक व्हाट्सएप ग्रुप को चुपचाप छोड़ने की अनुमति देती है। यदि कोई व्यक्ति समूह छोड़ता है, तो केवल समूह व्यवस्थापकों को सूचित किया जाएगा।

Detailed Reaction Info For Albums

व्हाट्सएप के आईओएस बीटा संस्करण में ‘एल्बम के लिए विस्तृत प्रतिक्रिया जानकारी’ नामक एक नई सुविधा का खुलासा किया गया है, जिसे जल्द ही जारी किया जाएगा। 

व्हाट्सएप जल्द ही एक अपग्रेड जारी करेगा जो उपयोगकर्ताओं को मीडिया थंबनेल प्रदर्शित करके स्वचालित एल्बम जानकारी पर व्यापक प्रतिक्रिया देखने की अनुमति देगा। अगर कोई आपके स्वचालित एल्बम में किसी फ़ोटो या वीडियो पर प्रतिक्रिया करता है, तो आपको यह देखने के लिए एल्बम खोलना होगा कि किस मीडिया पर प्रतिक्रिया हुई है।`

- Advertisement -

Latest article