Delhi NCR School Bomb News: दिल्ली के लगभग 1000 स्कूलों को बम की धमकी, ‘काफिरों का बुरा हाल होगा…’ वाला ईमेल; एंटी बम स्क्वॉड मौके पर

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Delhi-School-Bomb-News

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Delhi NCR School Bomb News: दिल्ली के द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल समेत करीब 100 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बच्चों को स्कूल से बाहर निकाला गया. पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है. जानकारी के मुताबिक, स्कूल में बम होने की सूचना मिलने पर दिल्ली पुलिस, एंटी बम स्क्वॉड और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. स्कूल परिसर को खाली कराकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है.

बुधवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी और नोएडा के लगभग 1000 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में दहशत फैल गई। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, मयूर विहार में मदर मैरी स्कूल, द्वारका में दिल्ली पब्लिक स्कूल, चाणक्यपुरी में संस्कृति स्कूल, वसंत कुंज में दिल्ली पब्लिक स्कूल और साकेत में एमिटी स्कूल ऐसे कुछ स्कूल हैं जिन्हें ईमेल के माध्यम से बम की धमकी मिली थी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय पुलिस को ईमेल के बारे में सूचित करने के बाद सभी स्कूलों को खाली करा लिया गया है। “हमें जानकारी मिली कि एक ही ईमेल कई स्कूलों को सुबह लगभग 4:15 बजे भेजा गया था। हमने कार्रवाई की और स्कूलों को बंद करने और छात्रों को घर वापस भेजने का निर्णय लिया।

सभी स्कूलों में जांच चल रही है और हमारी तकनीकी शाखा है ईमेल की जांच से ऐसा लगता है कि यह एक सामूहिक ईमेल है…मैं छात्रों और अभिभावकों से अनुरोध करना चाहता हूं कि वे शांत रहें और घबराएं नहीं। हम प्रत्येक स्कूल की जांच करा रहे हैं और संपर्क में हैं स्कूल प्रशासन…” डीसीपी साउथ वेस्ट रोहित मीना ने कहा

कई स्कूलों को खाली कराए जाने के बाद गृह मंत्रालय और एलजी सक्सेना ने बयान जारी किया. एमएचए ने अपने बयान में कहा, “एमएचए (गृह मंत्रालय) का कहना है कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। यह फर्जी कॉल प्रतीत होती है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां ​​प्रोटोकॉल के अनुसार आवश्यक कदम उठा रही हैं।” व

हीं एलजी सक्सेना ने बुधवार को मिली बम की धमकी पर रिपोर्ट मांगी है. सक्सेना ने एक पत्र में कहा, “पुलिस आयुक्त से बात की और दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में बम की धमकियों पर एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी। दिल्ली पुलिस को स्कूल परिसरों में गहन तलाशी लेने, दोषियों की पहचान करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि कोई चूक न हो।”

शुरुआती जांच में पुलिस ने जानकारी दी है कि धमकी भरा मेल कल से कई जगहों पर भेजा गया है. स्कूलों को मिली बम की धमकी पर दिल्ली पुलिस ने कहा, “मेल में डेट लाइन का जिक्र नहीं है और बीसीसी का जिक्र है, जिसका मतलब है कि एक मेल कई जगहों पर भेजा गया है. फिलहाल जांच की जा रही है.”

“हमें स्कूल से संदेश मिला कि अपरिहार्य स्थिति के कारण, स्कूल आज बंद रहेगा। हमें स्थिति की जानकारी नहीं थी लेकिन बाद में हमें पता चला कि स्कूल में बम होने की धमकी दी गई है। हाल ही में, कुछ स्कूलों को एक संदेश मिला था बम की धमकी वाला ईमेल लेकिन यह अफवाह निकला…” डीपीएस द्वारका के एक छात्र के माता-पिता प्रवीण ने कहा।

इससे पहले, कथित तौर पर आतंकवादी 111 के रूप में पहचाने जाने वाले एक समूह की ओर से एक खतरनाक ईमेल ने देश भर में सुरक्षा उन्माद पैदा कर दिया था, जिससे देश भर के 24 हवाई अड्डों और टर्मिनलों पर सतर्कता बढ़ा दी गई थी।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment