Monday, February 6, 2023
Homeछत्तीसगढ़जूस और टायर बेचने से Satta King बनने तक की कहानी, Reddy...

जूस और टायर बेचने से Satta King बनने तक की कहानी, Reddy Anna और Mahadev Book का खुला राज तो पता चला देश में है अरबों का साम्राज्य

The story of becoming Satta King selling juice and tires, Reddy Anna and Mahadev Book revealed the open secret of the Arab Empire in the country

- Advertisement -

भिलाई। सट्टा किंग (Satta King) नाम से मशहूर महादेव बुक (Mahadev Book) नामक ऑनलाइन सट्टा गेम संचालक के खिलाफ पुलिस ने गैर अनेको धाराओं में कई मामले दर्ज किये है, सट्टा किंग (Satta King) कहे जाने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल कुछ साल पहले तक भिलाई में रहकर जूस और टायर की दुकान चलाते थे.

देश के कानून में जुआ एक्ट की धाराएं जमानती हैं इसी लचर कानून व्यवस्था का फायदा इन सट्टा किंग (Satta King) द्वारा उठाया जा रहा है और लगातार ही यह सट्टा किंग (Satta King) देश के नागरिकों को चूना लगा रहे हैं, अब पुलिस भी इनसे निपटने के लिए इन दोनों सट्टा किंग (Satta King) को गिरफ्त में लेने के लिए लुक आउट नोटिस जारी करने की तैयारी में लगी हुई है.

- Advertisement -

कर रही है। 

जानकारी के अनुसार दोनों सट्टा किंग (Satta King) सौरभ व रवि ने मिलकर महादेव बुक (Mahadev Book) और रेड्डी अन्ना (Reddy Anna) नाम का ऑनलाइन सट्टा गेम एप (Online Satta Game) तैयार किया और अब हर एक दिन में करोड़ों रपये का कारोबार हो रहा है। 

Satta King की वजह से कई परिवार हुए तबाह

दोनों Satta King ने मिलकर लोगो का परिवार तबाह कर खुदका साम्राज्य तो खड़ा कर लिया है पर इस साम्राज्य को खड़ा करने की वजह से कई परिवार तबाह हो गए हैं। सौरभ चंद्राकर (Sourabh Chandrakar) और रवि उप्पल (Ravi Uppal) यहां की पुलिस की पहुंच से दूर दुबई में बैठकर आनलाइन सट्टा का संचालन कर रहे हैं।

Satta King परिवार समेत दुबई शिफ्ट

Satta King नाम से मशहूर सौरभ चंद्राकर की बात करें तो इसकी छत्तीसगढ़ के भिलाई के नेहरू नगर (Nehru Nagar) में जूस फैक्ट्री (Juice Factory) नाम की दुकान थी, वहीं दुसरे Satta King की रवि उप्पल की बात करें तो दक्षिण गंगोत्री सुपेला में टायर की दुकान चलाता था। सौरभ चंद्राकर का पिता रमेश चंद्राकर भिलाई निगम में पंप आपरेटर था। दुबई जाने के बाद दोनों ने अपने परिवार को भी वहां बुला लिया है। रवि उप्पल के बच्चे लंदन में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। 

समाचार लिखे जाने तक प्राप्त जानकारी के अनुसार नेहरु नगर के प्राइम लोकेशन में एक पूरी की पूरी चौपाटी भी सट्टा किंग (Satta King) सौरभ चंद्राकर की ही है। इन्होंने देश भर के अलग—अलग राज्यों में सट्टा का कारोबार फैला लिया है। जामुल और मोहन नगर थाना में पूर्व में हुई कार्रवाई में पुलिस ने सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल को भी आरोपित बनाया है। 

पुलिस कार्यवाही में Satta King के 100 से अधिक पंटर गिरफ्तारी

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इनके खिलाफ थाने में धोखाधड़ी, कूटचरना जैसी धाराओं के तहत प्राथमिकी की गई थी, दोनों Satta King अभी तक इसीलिए बचे हुए है क्योंकि ये देश से बाहर जाकर बैठे हुए है.

कानूनी अड़चनों की वजह से बच रहे Satta King

Satta King कहे जाने वाले ये दोनों सटोरिए कानून की पहुंच से अब तक इसलिए बचे हुए है क्योंकि ये दोनों ही विदेश में हैं, दोनों की गिरफ्तारी के लिए कार्यवाही जारी है जिसके लिए सबसे मुख्य रूप से लुक आउट नोटिस की आवश्यकता होगी, पुलिस के उच्चाधिकारी पसोपेश में हैं क्योंकि इनके वैध खातों में पैसे के लेनदेन के प्रमाण नहीं मिल रहे हैं। 

महादेव एप (Mahadev App) के संचालक ये ही है यह भी अभी तक किसी भी प्रकार से प्रमाणित नहीं किया जा सका है और देश में सट्टा के मामले में जुआ एक्ट की मामूली जमानती धाराएं लगती हैं। ऐसे मामले में उनकी गिरफ्तारी के लिए भारत व दुबई सरकार से अनुमति लेने की जटिल प्रक्रिया से पुलिस को गुजरना होगा।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments