HomeदेशShruti Sharma Civil services exam topper: श्रुति शर्मा महिला सशक्तिकरण के प्रतीक के...

Shruti Sharma Civil services exam topper: श्रुति शर्मा महिला सशक्तिकरण के प्रतीक के रूप में उभरी हैं: जामिया वीसी

Shruti Sharma Civil services exam topper: Shruti Sharma has emerged as a symbol of women empowerment: Jamia VC

- Advertisement -

नई दिल्ली : जामिया मिलिया इस्लामिया की कुलपति नजमा अख्तर ने सोमवार को कहा कि यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2021 की टॉपर श्रुति शर्मा महिला सशक्तिकरण के प्रतीक के रूप में उभरी हैं। 

विश्वविद्यालय के आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) में परीक्षा की तैयारी करने वाले शर्मा ने 54.56 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया। शर्मा को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में अख्तर ने टॉपर को उनकी सफलता पर बधाई दी।

- Advertisement -

“पूरी जामिया बिरादरी की ओर से, मैं आरसीए प्राप्त करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को, विशेष रूप से श्रुति शर्मा को उनकी शानदार और उत्कृष्ट सफलता के लिए अपनी हार्दिक बधाई देना चाहता हूं, जिसने हमें माप से परे गौरवान्वित किया है। वह महिला सशक्तिकरण के प्रतीक के रूप में भी उभरी हैं। “अख्तर ने कहा।

यह कार्यक्रम जामिया टीचर्स एसोसिएशन (जेटीए) द्वारा आयोजित किया गया था।

- Advertisement -

रजिस्ट्रार नाजिम हुसैन जाफरी, जेटीए अध्यक्ष माजिद जमील, जेटीए महासचिव मोहम्मद इरफान कुरैशी, जेटीए उपाध्यक्ष नफीस अहमद और एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से मंच पर श्रुति का अभिनंदन किया।

शर्मा ने कहा कि आरसीए उनकी पूरी यूपीएससी यात्रा का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा था और यहां के शिक्षकों ने हर स्तर पर उनका समर्थन किया।

- Advertisement -

“मुझे यहां मिली सुविधाओं ने मुझे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने और अन्य छोटी छोटी चीजों के बारे में परेशान नहीं करने में मदद की। अकादमी में सहकर्मी समूह ने भी मेरी बहुत मदद की क्योंकि मुझे लगता है कि हमारे साथी हमारे शिक्षक भी हो सकते हैं। आरसीए ने हमें छोटे आकार बनाने में मदद की। समूह एक साथ अध्ययन करते हैं, एक दूसरे से सीखते हैं और एक साथ चर्चा करते हैं। मेरे सहकर्मी समूह के कई अन्य लोग भी परीक्षा में सफल हुए।”

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा वित्त पोषित, आरसीए अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यकों जैसी श्रेणियों से संबंधित छात्रों को मुफ्त कोचिंग और आवासीय सुविधाएं प्रदान करता है। 

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments