Electric Vehicle की क्रांति: TATA MOTORS को मिला सबसे बड़ा Electric Vehicle का ऑर्डर

Electric Vehicle Revolution: TATA MOTORS Receives Largest Electric Vehicle Order

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

टाटा मोटर्स को हाल ही में भारत में अब तक का सबसे बड़ा ईवी फ्लीट ऑर्डर मिला है। ऑटो प्रमुख ने एक बयान में कहा कि कंपनी को ब्लूस्मार्ट इलेक्ट्रिक मोबिलिटी से 10,000 XPRES-T EV इकाइयों की आपूर्ति का ऑर्डर मिला है।

जल्द ही डिलीवरी शुरू होने के साथ, ये वाहन 3,500 XPRES-T EV ऑर्डर के अतिरिक्त हैं, जिस पर पिछले साल अक्टूबर में दोनों कंपनियों द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे, और देश भर में यात्रियों के लिए उपयोग किया जाएगा, बदले में, कार्बन पदचिह्न को कम करने में मदद करता है।

- Advertisement -

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा, “टाटा मोटर्स मोबिलिटी के तेजी से विद्युतीकरण की दिशा में सक्रिय कदम उठा रही है, और प्रसिद्ध फ्लीट एग्रीगेटर्स को हमारे साथ ग्रीन मोबिलिटी वेव में शामिल होते देखना खुशी की बात है।”

उन्होंने कहा कि कंपनी ब्लूस्मार्ट इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के साथ अपने जुड़ाव को जारी रखते हुए खुश है क्योंकि देश भर में 10,000 XPRES-T EV (इलेक्ट्रिक वाहन) तैनात किए जाएंगे। ब्लूस्मार्ट इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को- संस्थापक अनमोल सिंह जग्गी ने कहा।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि कंपनी ने 50 मिलियन स्वच्छ किलोमीटर की दूरी तय की है और अपने प्लेटफॉर्म पर एक उन्नत ग्राहक अनुभव के साथ 1.6 मिलियन से अधिक शून्य-उत्सर्जन सवारी प्रदान की है। जग्गी ने कहा, “हम भारत में बड़े पैमाने पर एकीकृत ईवी मोबिलिटी इकोसिस्टम का निर्माण कर रहे हैं – देश की सबसे बड़ी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक राइड-हेलिंग सेवा से लेकर ईवी चार्जिंग सुपर हब के सबसे बड़े नेटवर्क तक।”

जुलाई 2021 में, टाटा मोटर्स ने विशेष रूप से बेड़े के ग्राहकों के लिए XPRES ब्रांड लॉन्च किया और XPRES-T EV इस ब्रांड के तहत पहला वाहन है। XPRES-T इलेक्ट्रिक सेडान दो रेंज विकल्पों के साथ आता है: 213 किमी और 165 किमी (परीक्षण स्थितियों के तहत ARAI प्रमाणित रेंज)।

- Advertisement -

यह 21.5 kWh और 16.5 kWh की उच्च ऊर्जा घनत्व वाली बैटरी पैक करता है और इसे फास्ट चार्जिंग का उपयोग करके क्रमशः 90 मिनट और 110 मिनट में 0- 80 प्रतिशत से चार्ज किया जा सकता है या सामान्य रूप से किसी भी 15 A प्लग पॉइंट से भी चार्ज किया जा सकता है।

यह जीरो टेल-पाइप एमिशन, सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, ड्यूल एयरबैग्स और ABS के साथ EBD के साथ आता है। 

- Advertisement -

Latest article