HomeदेशIRDAI ने बीमा पॉलिसियों की बिक्री के लिए नया मंच स्थापित करने...

IRDAI ने बीमा पॉलिसियों की बिक्री के लिए नया मंच स्थापित करने का प्रस्ताव रखा

IRDAI proposes to set up new platform for sale of insurance policies

- Advertisement -

भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने बीमा पॉलिसियों की बिक्री, सर्विसिंग और दावों के लिए एक नया मंच स्थापित करने का प्रस्ताव दिया है, सूत्रों ने 

वही इस साल दिसंबर से उपलब्ध होगा।”जीवन, सामान्य और स्टैंडअलोन स्वास्थ्य बीमा कंपनियों के सभी उत्पादों को IRDAI के प्रस्तावित प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध किया जाएगा,” उन्होंने कहा।नीतियों को बेचने के लिए, एजेंटों को प्लेटफ़ॉर्म सदस्य बनना होगा। सदस्य बनने के बाद वे इसे सभी बीमा कंपनियों से बेच सकते हैं।

- Advertisement -

IRDAI का मानना ​​है कि बीमा प्लेटफॉर्म टियर 2, 3 क्षेत्रों में बीमा पैठ में मदद करेगा और मौजूदा कमीशन दरों को भी कम करेगा।इससे पहले, 

सूत्रों ने कहा कि IRDAI समिति जीवन बीमाकर्ताओं को स्वास्थ्य बीमा बेचने की अनुमति देने का प्रस्ताव दे सकती है। समिति द्वारा स्वास्थ्य बीमा के वितरण और निर्माण के लिए मंजूरी लेने की संभावना है।

- Advertisement -

समिति ने इस कदम का समर्थन करने के लिए बेहतर पैठ और वैश्विक अभ्यास का हवाला दिया।वर्तमान में, जीवन बीमाकर्ता केवल फिक्स्ड बेनिफिट हेल्थ प्लान बेचते हैं, क्षतिपूर्ति उत्पाद नहीं। IRDAI के अनुसार, 75 प्रतिशत लोग अपनी जेब से चिकित्सा खर्च का भुगतान करते हैं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group