Homeज्योतिष और वास्तुHolika Dahan 2022: होलिका दहन के दिन गलती से भी न करें...

Holika Dahan 2022: होलिका दहन के दिन गलती से भी न करें ये काम, नहीं तो होंगे बुरे परिणाम

Holika Dahan 2022: 17 मार्च, 2021 को होलिका दहन और 18 को होली है। । माना जाता है कि उपवास और पूजा करने से भगवान कृष्ण प्रसन्न होते हैं।

- Advertisement -

Holika Dahan 2022: हिंदू कैलेंडर के अनुसार, होली फाल्गुन महीने की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है । इस बार होली 18 मार्च 2021 को है। होलिका दहन 17 मार्च को है (Holika Dahan 2022) होली के दिन किया जाता है। इस दिन महिलाएं अपने बच्चों के लिए उपवास रखती हैं। यह भी पढ़ें: Holi 2022 Special: बचपन की होली Vs आज की होली, यहाँ याद आ जाएगा आपको अपना बचपन

माना जाता है कि उपवास और पूजा करने से भगवान कृष्ण प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी इच्छाओं को पूरा करते है (Holika Dahan 2022) होलिका दहन के दिन इन चीजों को न करें)। यह भी पढ़े: Holi 2022 Special: Childhood Holi Vs Today’s Holi, Childhood Holi

- Advertisement -

ज्योतिष के अनुसार, होलिका दहन (Holika Dahan 2022) के दिन पूजा करने से देवी लक्ष्मी घर में आती हैं और सुख-समृद्धि आती है। इस बार होलिका दहन के दिन लक्ष्मी जयंती भी है 

देवी लक्ष्मी की पूजा नियमानुसार करने से आपके सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। इसलिए लोग होलिका दहन के लिए अलग-अलग उपाय करते हैं। इस खास दिन पर कुछ ऐसे काम करने हैं जिन्हें गलती से भी नहीं करना चाहिए। अन्यथा, इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

Holika Dahan 2022: होलिका दहन के दिन गलती से भी न करें ये चीजें

- Advertisement -

1. होलिका दहन के दिन सफेद कपड़े न पहनें। ऐसा माना जाता है कि इस दिन नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव अधिक होता है इसलिए इस दिन सफेद कपड़े पहनने से बचें। इसके अलावा, सफेद खाना न खाएं।

2. होलिका दहन के दिन किसी को पैसे उधार न दें। ऐसा करने से घर में आर्थिक परेशानी हो सकती है।

- Advertisement -

3. माना जाता है कि होलिका दहन के दिन सिर ढककर पूजा की जानी चाहिए। महिला और पुरुष सभी को सिर ढंककर पूजा करनी चाहिए।

4. नवविवाहितों को होलिका दहन पूजा नहीं देखनी चाहिए, क्योंकि इससे उनके वैवाहिक जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। इसके बिना इस दिन कोई भी शुभ कार्य नहीं करना चाहिए।

5. होलिका दहन के दिन सड़क पर पड़ी किसी भी चीज को न छुएं। यह किस प्रकार का टोना हो सकता है? तो ऐसा कुछ भी मत छुओ

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments