Thursday, December 1, 2022
HomeदेशHimachal Pradesh Election 2022: हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के लिए सत्ता बरकरार...

Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के लिए सत्ता बरकरार रखने की चुनौती तो कांग्रेस के लिए अस्तित्व की लड़ाई

इस चुनाव में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है।

- Advertisement -

Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज से वोटिंग शुरू हो गई है. 68 विधानसभा सीटों के लिए 412 उम्मीदवार मैदान में हैं। आज प्रदेश के 55 लाख मतदाता अपने भविष्य के लिए अपने अधिकार का प्रयोग करेंगे। 

इस चुनाव में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

- Advertisement -

यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि क्या हिमाचल प्रदेश के नागरिक भाजपा को एक और मौका देंगे या विपक्षी दल कांग्रेस के सत्ता में आने का मार्ग प्रशस्त करेंगे। हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर प्रचार किया था।

“उम्मीदवार को मत देखो, कमल को वोट दो, यानी मुझे वोट दो”, मोदी ने लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील की।

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश का चुनाव कांग्रेस के लिए अस्तित्व की लड़ाई है। पिछले दो विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था। कांग्रेस के सामने इस हार को जीत में बदलने की चुनौती है. इस चुनाव के लिए राज्य भर में सात हजार 800 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

“हमें उम्मीद है कि लोग इसे एक और मौका देंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चैनल ‘एनडीटीवी’ से बात करते हुए कहा, हमने नागरिकों से सत्ताधारी सरकार को फिर से न चुनने की परंपरा को तोड़ने की अपील की है। इस चुनाव में करीब 1 लाख 21 हजार मतदाता 80 वर्ष से अधिक उम्र के हैं। इस चुनाव में 24 महिला उम्मीदवार किस्मत आजमा रही हैं।

- Advertisement -
Harshit Sharma
Harshit Sharma
Harshit Sharma Indian Journalist , Writer, Editor
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments