Saturday, February 27, 2021

दिशा रवि को मिली जमानत: #Toolkit मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने दी ज़मानत

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

नई दिल्‍ली :  Toolkit Case: टूलकिट केस (Toolkit Case) में गिरफ्तार पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि (Disha Ravi) को पटियाला हाउस कोर्ट ने जमानत दे दी है. पटियाला हाउस कोर्ट ने उन्‍हें एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत मिली है. दिशा (Disha Ravi) की पुलिस ने 4 दिन की पुलिस रिमांड मांगी थी. गौरतलब है कि इससे पहले, सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट (Patiyala House Court) ने दिशा रवि (Disha Ravi) को एक और दिन की पुलिस कस्टडी (Police Custody) में भेजने का आदेश दिया था. दिल्ली पुलिस ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी मांगी थी.

दिशा रवि (Disha Ravi) को पटियाला हाउस कोर्ट (Patiyala House Court) में सोमवार को पेश किया गया था. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल (Delhi Police Special cell) ने कोर्ट से कहा था कि इस मामले में शांतनु और निकिता जैकब दो आरोपी हैं. शांतनु को वहां की कोर्ट ने 10 दिन का ट्रांजिट बेल दिया है. वहीं निकिता जैकब को हाईकोर्ट से ट्रांजिट बेल मिला हुआ है. दिशा रवि ने उसके ऊपर लगाए गए सारे आरोप शांतनु और निकिता पर डाल दिए हैं. लिहाजा दिल्ली पुलिस के सामने कोई सभी आरोपियों को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.

- Advertisement -

टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बेंगलुरु से 21 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को 14 फरवरी को गिरफ्तार किया था. 21 साल की यह एक्टिविस्ट फ्राइडे फ़ॉर फ्यूचर कैम्पेन की फॉउंडरों में से एक हैं. बता दें कि 4 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने टूलकिट को लेकर केस दर्ज किया था. आरोप है कि दिशा रवि ने किसानोम से जुड़ी टूलकिट को एडिट किया उसमें कुछ चीज़ें जोड़ी और उसके आगे भेजा था. दिशा बेंगलुरु के प्रतिष्ठित वुमंस कॉलेज में शामिल माउंट कार्मेल की स्टूडेंट है. 

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article