Tuesday, September 27, 2022
HomeदेशChandigarh University MMS Scandal: चंडीगढ़ विश्वविद्यालय एमएमएस कांड, जानिए मोहाली एमएमएस कांड...

Chandigarh University MMS Scandal: चंडीगढ़ विश्वविद्यालय एमएमएस कांड, जानिए मोहाली एमएमएस कांड के बारे में सब कुछ

- Advertisement -

Chandigarh University MMS Scandal: मोहाली से चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की एक छात्रा को एक निजी विश्वविद्यालय की छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो (Chandigarh University MMS Scandal) कथित रूप से लीक करने के लिए उसके खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध और आक्रोश के बाद रविवार को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने छात्रा को गिरफ्तार किया, जिसने कथित तौर पर अपने छात्रावास के साथियों के निजी वीडियो लीक किए थे।

Chandigarh University MMS Scandal: वास्तव में क्या हुआ

- Advertisement -

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा शनिवार आधी रात को मोहाली में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया गया था, जब छात्रावास में 60 लड़कियों के स्नान करने के वीडियो लीक होने और वायरल होने के बाद अधिकारियों के साथ उनकी बातचीत विफल हो गई थी।

विरोध प्रदर्शन आरोपी के खिलाफ अपने साथी छात्रावास के साथियों के वीडियो बनाने और उन्हें हिमाचल प्रदेश के शिमला में एक व्यक्ति को भेजने के लिए किया गया था, जिसने इन वीडियो को इंटरनेट पर अपलोड किया था। छात्र उस समय सदमे की स्थिति में थे, जब उन्होंने ऑनलाइन नहाते हुए इस तरह के वीडियो देखे।

- Advertisement -

वीडियो लीक करने का आरोप लगाने वाली छात्रा दूसरों से कथित तौर पर उन्हें लीक न करने के लिए पैसे की मांग भी कर रही थी.

MMS Scandal पर पुलिस जांच

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक छात्रा को गिरफ्तार किया, जिसने कथित तौर पर उन वीडियो को बनाया और उन्हें शिमला के एक लड़के के पास भेज दिया, जिन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे साझा किया।

- Advertisement -

पुलिस ने बताया कि आरोपी एमबीए प्रथम वर्ष का छात्र है।

प्रदर्शनकारी छात्रों ने यह भी दावा किया कि वीडियो वायरल होने के बाद हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं ने आत्महत्या का प्रयास किया। हालांकि, पुलिस ने आत्महत्या के प्रयास के दावे का खंडन किया।

मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), विवेक सोनी ने वीडियो लीक के बाद मौत, चोट या आत्महत्या के प्रयास की किसी भी घटना से इनकार किया और कहा कि केवल एक लड़की बेहोश हो गई जो अस्पताल में भर्ती थी और अब स्थिर है।

इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और मोबाइल फोन को हिरासत में ले लिया गया है और उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।

एसएसपी सोनी ने  द इंडियन एक्सप्रेस को बताया  कि महिला ने स्वीकार किया था कि उसने अपनी तस्वीरें अपने दोस्त को भेजी थीं, लेकिन वे इस बात की पुष्टि कर रहे थे कि क्या उसने अन्य लड़कियों की तस्वीरें भी भेजी हैं। 

पुलिस ने कहा कि वे इस दावे की पुष्टि कर रहे हैं कि वीडियो लीक करने वाली महिला को एक आदमी ब्लैकमेल कर रहा था। उन्होंने बताया कि महिला के खिलाफ खरड़ (सदर) पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66ई (गोपनीयता के उल्लंघन के लिए सजा) के तहत दृश्यरतिकता से संबंधित धारा 354 सी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Chandigarh Mohali MMS scandal: आत्महत्या के प्रयास का दावा

ऐसी अफवाहें थीं कि कई छात्राओं ने नहाने की क्लिप वायरल होने के बाद आत्महत्या का प्रयास किया। हालांकि पुलिस ने इन खबरों को खारिज कर दिया है।

Chandigarh Mohali MMS scandal: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने ‘आत्महत्या’ पर सफाई दी

ऐसी अफवाहें हैं कि सात लड़कियों ने आत्महत्या कर ली है जबकि सच्चाई यह है कि किसी भी लड़की ने ऐसा कोई कदम उठाने की कोशिश नहीं की है। घटना में किसी भी लड़की को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है, विश्वविद्यालय ने स्पष्ट किया।

अन्य छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो शूट करने की सभी अफवाहें पूरी तरह से झूठी और निराधार हैं। चंडीगढ़ विश्वविद्यालय ने कहा कि किसी भी छात्र का कोई वीडियो आपत्तिजनक नहीं मिला, सिवाय एक लड़की द्वारा शूट किए गए एक निजी वीडियो के, जिसे उसने अपने प्रेमी के साथ साझा किया था, चंडीगढ़ विश्वविद्यालय ने कहा। 

TAGS: chandigarh university news, chandigarh university viral mms, chandigarh university campus, chandigarh university protest, chandigarh university girls hostel, chandigarh university mms leak video, chandigarh university mms, chandigarh university hostel, chandigarh university girl mms, mohali chandigarh university, chandigarh university mms leaked, chandigarh university mms leak, mms scandal chandigarh, english news, trending, latest news,

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group