Home देश बिहार: भागलपुर नाव हादसा नदी में पलटी नाव, 100 से ज्यादा लोग डूबे, NDRF ने 30 को निकाला एक...

बिहार: भागलपुर नाव हादसा नदी में पलटी नाव, 100 से ज्यादा लोग डूबे, NDRF ने 30 को निकाला एक की मौत

Bihar: Bhagalpur boat capsized in river accident, more than 100 people drowned

भागलपुर नवगछिया के गोपालपुर थाना क्षेत्र के तीन टंगा दियारा में बड़ा हादसा हुआ है। तीन टंगा दियारा में नाव पलट जाने से कई लोग डूब गए हैं। एसडीआरएफ टीम और स्थानीय गोताखोरों की मदद से 11 लोगों को अभी तक सुरक्षित बचा लिया गया है जबकि एक की मौत हो गई है। नाव में लगभग 100 लोग सवार थे। फिलहाल सुरक्षित बचाए गए 11 घायलों का इलाज स्थानीय पीएचसी में चल रहा है।

हादसे के कारण गांव में अफरातफरी का माहौल है। जो लोग घायल हैं, उनका इलाज स्थानीय पीएचसी में चल रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि नाव पर सवार अन्य लोगों का पता नहीं लगाया जा सका है। ग्रामीणों के अनुसार किसी का भी अब तक कोई पता नहीं चल पा रहा है। एसडीआरएफ की टीम लगातार प्रयास में जुटी है। डूबने वालों की खोजबीन युद्ध स्तर पर की जा रही है। स्थानीय गोताखोरों की मदद ली जा रही है।

- Advertisement -

नवगछिया के तिनटंगा करारी गंगा घाट पर दर्शनियां धार में गुरुवार की सुबह लोगों से भरी नाव पलट गई। नाव पर पांच दर्जन से अधिक लोगों के सवार होने की बात कही जा रही है। जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।  हादसे में एक दर्जन से अधिक लोगों के डूबने से बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिनमें त्रिशूल यादव की पत्नी सुलेमा देवी ने दम तोड़ दिया। अस्पताल में भर्ती होने वालों में चांदनी देवी, खैरा देवी, रानी देवी, शर्मिला देवी, प्रमीला देवी, प्रेमलता देवी, मनीषा कुमारी , इंदिरा देवी आदि शामिल हैं। उनका गोपालपुर प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में किया जा रहा है। दर्शनियां धार में तेज बहाव में चल रहे भंवर में फंस जाने से हादसा हुआ है। आधा दर्जन लोगों को डूबने से स्थानीय लोगों ने बचा लिया है। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़े :  ठंड में कोरोना से बचाव के लिए सामान्य निर्देशों की एडवाईजरी जारी

तिनटंगा करारी गांव से गुरुवार की सुबह गंगा पार वाले दियारा स्थित अपने खेतों में मकई की बुआई के लिए नाव से लोग निकले थे। नाव से जाने वालों में महिलाएं भी शामिल थीं। नाव महतो बहियार घाट से रवाना हुई तब हालात सामान्य थे। जैसे ही नाव दर्शनियां धार में गई वहां के तेज बहाव में भंवर में फंस जाने के कारण नाव पलट गई। दियारा जा रहे अन्य गांवों के लोग भी घाट पर मौजूद थे। जिनकी तत्परता से आधा दर्जन लोगों को डूबने से बचा लिया गया है। उन्हें उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़े :  जेपी नड्डा कल नवनियुक्त प्रदेश प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे

निरला यादव और दर्शन मंडल की रवाना हुई थी नाव

- Advertisement -

तिनटंगा करारी निवासी निरला यादव और दर्शन मंडल की नाव रवाना हुई थी। रोज की तरह लोग दियारा में अपने खेतों में बुआई के लिए निकले थे। अचानक नाव तेज धार की चपेट में आ गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार निरला यादव की नाव पलट गई जबकि दर्शन मंडल का नाव में अचानक पानी भरने लगा। जिसके बाद उसपर सवार लोग धार में कूदने लगे। इस दौरान लूखो मंडल की पत्नी के डूब जाने की बात सामने आई।

Web Title : Bihar: Bhagalpur boat capsized in river accident, more than 100 people drowned

- Advertisement -

Leave a Reply

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,261FansLike
7,044FollowersFollow
787FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

संजय दत्त से कंगना रनौत ने की हैदराबाद में मुलाकात

हैदराबाद : कंगना रनौत एक पहेली हैं! एक ओर, उसने हाल ही में संजय दत्त की नशीली दवाओं की लत के...
यह भी पढ़े :  BSF को जम्मू-कश्मीर के सांबा में पाकिस्तान सीमा पर सुरंग मिली, अब चल रहा है एंटी-टनलिंग ऑपरेशन

कोरोना काल में MP के कड़कनाथ मुर्गे की बढ़ी मांग, शासन ने तैयार की कड़कनाथ पालन योजना

भोपाल , मध्यप्रदेश : कोरोना काल में प्रदेश के प्रसिद्ध कड़कनाथ की देश में बढ़ती माँग को देखते हुए राज्य शासन ने इसके उत्पादन...

नरोत्तम बोले- लव जिहाद कानून पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे कांग्रेस, किसान आंदोलन पर भी साधा निशाना

भोपाल: मध्य प्रदेश के राजनीति में अहम भूमिका निभाने वाले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगाण करते नजर आ रहे...

नेता प्रतिपक्ष को लेकर कमलनाथ वर्सेस दिग्विजय ! खुलकर सामने आई तकरार…पूरा विश्लेषण

भोपाल: प्रदेश की सियासत बहुत कुछ या यूं कहें, कि सबकुछ गंवाने के बाद भी कांग्रेस अपनी गलतियों से कोई सीख नहीं ले रही...

लालू यादव की जमानत पर सुनवाई टली, कस्टडी को सत्यापित करने के लिए मांगा समय

रांची। लालू प्रसाद यादव की जमानत पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान लालू के अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सीबीआइ के जवाब...
x