Homeटेक्नोलॉजीत्योहारों में टाटा, महिंद्रा, हुंडई की इन पॉपुलर कार खरीदने का हो...

त्योहारों में टाटा, महिंद्रा, हुंडई की इन पॉपुलर कार खरीदने का हो प्लान तो रहे सावधान; पढ़ें यह जरूरी खबर वरना होगा पछतावा

Be careful if you plan to buy these popular cars of Tata, Mahindra, Hyundai in festivals; Read this important news or else you will regret

- Advertisement -

त्योहारों में टाटा, महिंद्रा, हुंडई की इन पॉपुलर कार खरीदने का हो प्लान तो रहे सावधान; पढ़ें यह जरूरी खबर वरना होगा पछतावा: देश में इस समय कुछ नामी कंपनियों की एसयूवी खरीदने का लोगों में जुनून देखा जा रहा है। इन कंपनियों में टाटा मारुति महिंद्रा हुंडई शामिल है।

अगर आप भी इन कंपनियों की एसयूवी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको पछताना ना पड़े इसके लिए हम आपको जागरूक कर रहे हैं। दरअसल इन कंपनियों के द्वारा गाड़ियों पर वेटिंग पीरियड लंबा चल रहा है।

- Advertisement -

आलम यह है कि कुछ गाड़ियों पर वेटिंग पीरियड 16 महीने तक भी जा रहा है। कुछ डीलर ने इस बात की जानकारी दी है कि महिंद्रा एसयूवी 700 किआ सेलट्स और हुंडई क्रेटा जैसी इन कारों के डिमांड काफी अधिक बनी हुई है, लेकिन इनके डिलीवरी काफी देरी से हो रही है जिसकी वजह से कई ग्राहकों को मजबूरन दूसरे वेरिएंट की गाड़ियों को खरीदना पड़ रहा है।

जानिए किस कार की डिलीवरी लगता है समय

अगर आप भी टाटा मारुति महिंद्रा और हुंडई की कंपनियों की कुछ एसयूवी खरीदने का प्लान बना रहे हैं उससे पहले इस खबर को आप को देखना बहुत जरूरी है, क्योंकि जिन कारों को आप खरीदना चाह रहे हैं। उन गाड़ियों पर वेटिंग पीरियड करीब 16 महीने तक जा रहा है।

- Advertisement -

यानी कि आप चाहते हैं कि गाड़ी की डिलीवरी तुरंत हो जाए तो ऐसा नहीं है महिंद्रा एक्स यूवी 700 खरीदने वालों को अब एएक्स 7 लग्जरी ड्रीम्स के लिए 15 महीने और एएक्स के लिए 16 महीने का इंतजार करना होगा।

हालांकि पेट्रोल पावरट्रेन के साथ बेस मॉडल एमएक्स क्रीम के साथ एएक्स 3 और एएक्स 5 फ्रेम्स के लिए 3 महीने का समय कम लगता है ,जबकि डीजल पावरट्रेन पर वेटिंग पीरियड 10 महीने का है ।इसीलिए इन कारों को खरीदने के लिए ग्राहकों को मजबूर होना पड़ रहा है।

टाटा सफारी और हैरियर

- Advertisement -

इसी तरह टाटा सफारी कंपनी की बात करें तो धीरे-धीरे 3 रो एसयूवी खरीदने वालों के लिए पॉपुलर ऑप्शन भी है। इसका वेटिंग पीरियड कम है यह वैरीअंट के आधार पर 3 से 5 हफ्ते के अंदर आपके पास पहुंच जाती है ।

टाटा के यह मॉडल लेवल डीजल पावरट्रेन के साथ मिलते हैं। इनको टक्कर देने वाली एसयूवी 700 पेट्रोल ऑप्शन के साथ आती है। एमजी हेक्टर प्लस भी इन दोनों के मुकाबले आगे हैं लेकिन इसकी मांग में गिरावट देखने को मिली है।

हुंडई क्रेटा

हुंडई क्रेटा कार भी लोगों की पहली पसंद है अल्काजार एसयूवी पर भी 5 महीने तक का लंबा वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है। कुछ वैरीअंट अभी भी 2 महीने के अंदर आपको मिल सकते हैं ।रिपोर्ट के अनुसार ग्राहक अल्काजार को क्रेटा के ज्यादा बैटिंग होने के कारण खरीदना पसंद कर रहे हैं।

Web Title: Be careful if you plan to buy these popular cars of Tata, Mahindra, Hyundai in festivals; Read this important news or else you will regret

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group