Thursday, March 4, 2021

रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में 97 की पारी खेलने से पहले लगवाए थे इतने इंजेक्शन

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

नई दिल्ली इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दौरान कमाल की फॉर्म में हैं। वो बिल्कुल फ्रंट से टीम को लीड कर रहे हैं और दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी उन्होंने शतक लगा दिया। पहले टेस्ट मैच में उन्होंने दोहरा शतक लगाया था और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में शतक लगाते ही उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 19वां शतक पूरा किया।

जो रूट ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट, सचिन व फ्लेमिंग को पीछे छोड़ा

- Advertisement -

जो रूट ने इस शतक के दम पर एक कमाल का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अब वो दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने बतौर विदेशी कप्तान श्रीलंका में टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाया है। रूट ने बतौर टेस्ट कप्तान श्रीलंका में अपना तीसरा शतक लगाया और विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर व स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़ दिया। विराट, सचिन व फ्लेमिंग ने बतौर कप्तान श्रीलंका में टेस्ट में दो-दो शतक लगाए हैं। अब रूट ने तीनों को पीछे छोड़कर नया रिकॉर्ड अपने नाम किया।

श्रीलंका में सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले विजिटिंग कप्तान –

- Advertisement -

3 – जो रूट

2 – विराट कोहली

- Advertisement -

2 – सचिन तेंदुलकर

2 – स्टीफन फ्लेमिंग

जो रूट ने अपनी इस पारी के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 15,000 रन भी पूरे कर लिए। जो रूट ने पहली पारी में अपना शतक 139 गेंदों का सामना करते हुए पूरा किया। उन्होंने अपने 100 रन की पारी के दौरान 14 चौके लगाए। फैब फोर की बात करें तो अपने घर से बाहर यानी विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट कोहली सबसे उपर हैं। विराट ने विदेशी धरती पर कुल 14 शतक लगाए हैं तो वहीं 13 शतक के साथ स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर हैं। 11 शतक के साथ केन विलियमसन तीसरे व 8 शतक के साथ जो रूट चौथे नंबर पर हैं। जो रूट ने पहली पारी में 186 रन बनाए और रन आउट हुए।

जो रूट ने अपने टेस्ट करियर के 99वें टेस्ट मैच में शतक लगाया और उनसे पहले अपने टेस्ट करियर के 99वें मैच में शतक लगाने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, सौरव गांगुली व सुनील गावस्कर जैसे खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड की तरफ से अपने टेस्ट करियर के 99वें मैच में सबसे ज्यादा स्कोर केविन पीटरसन का था। उन्होंने 62 रन बनाए थे, लेकिन जो रूट ने अब उन्हें पीछे छोड़ दिया।

यह भी पढ़े :  जसप्रीत बुमराह करने जा रहे हैं शादी और इसलिए क्रिकेट से लिया ब्रेक, जानिए किनसे होगी शादी
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article

यह भी पढ़े :  विराट की टीम के ओपनर बल्लेबाज ने मचाया हड़कंप, खेल दी 152 रन की पारी और लगाए 5 छक्के 14 चौके