Home » क्रिकेट » T20 World Cup SQUAD: टी20 विश्व कप टीम में हार्दिक पंड्या उप-कप्तान, संजू सैमसन और ऋषभ पंत शामिल; केएल राहुल को नजरअंदाज किया गया

T20 World Cup SQUAD: टी20 विश्व कप टीम में हार्दिक पंड्या उप-कप्तान, संजू सैमसन और ऋषभ पंत शामिल; केएल राहुल को नजरअंदाज किया गया

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
T20 World Cup SQUAD

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

T20 World Cup SQUAD: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए बहुप्रतीक्षित टीम की घोषणा कर दी है। न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बाद भारत इस शोपीस के लिए अपनी टीम का अनावरण करने वाली चौथी टीम है। 2 जून को वेस्ट इंडीज और यूएसए में होगा।

India’s T20 World Cup SQUAD Announced

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस साल जून में कैरिबियन और यूएसए में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम की घोषणा कर दी है। संजू सैमसन को 15 सदस्यीय दल में जगह मिली है, जबकि चयनकर्ताओं ने केएल राहुल और रिंकू सिंह को नजरअंदाज कर दिया है, जिनमें से केएल राहुल को यात्रा रिजर्व के रूप में शामिल किया गया है।

जबकि यह पहले से ही पुष्टि की गई थी कि रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व करेंगे, हरफनमौला हार्दिक पंड्या हाथ में गेंद के साथ उतना प्रभावशाली नहीं होने के बावजूद टीम के उप-कप्तान के रूप में टीम में आए हैं। इस बीच, उन सभी रिपोर्टों के विपरीत, जिनमें कहा गया था कि अब उनका स्वचालित चयन नहीं था, विराट कोहली को भारतीय टीम में जगह देने का भरोसा दिया गया है।

शुबमन गिल को भारत के टी20 विश्व कप 2024 ट्रैवलिंग रिजर्व में जगह मिली

जहां तक ​​रिजर्व की बात है तो शुबमन गिल को रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान के साथ रिजर्व के तौर पर जगह मिली है। आईपीएल 2024 में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं होने के बावजूद मोहम्मद सिराज को मुख्य टीम में जगह दी गई है जो संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियन द्वीप समूह में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।

भारत 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अपने टी20 विश्व कप के उद्घाटन मैच में आयरलैंड से खेलेगा। वे क्रमशः 12 जून और 15 जून को ग्रुप मुकाबलों में संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा से मिलने से पहले 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में भिड़ेंगे।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मो. सिराज.

रिजर्व -शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment