Tuesday, April 23, 2024
Homeक्रिकेटWorld CUP में हार के बाद भी Rohit Sharma का कप्तान बने...

World CUP में हार के बाद भी Rohit Sharma का कप्तान बने रहना बेहद जरूरी, सबसे बड़ा कारण आया सामने

World Cup 2023 News: रविवार रात तमाम भारतीय फैंस का सपना एक पल में चकनाचूर हो गया. वर्ल्ड कप फाइनल में टीम ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हरा दिया. इस हार ने विश्व कप जीतने की उम्मीद कर रहे सभी प्रशंसकों के पैरों के नीचे से जमीन खिसका दी। हर किसी के मन में यही सवाल था कि इस टूर्नामेंट में फाइनल से पहले अजेय रहने वाली टीम इंडिया फाइनल में ही कैसे हार गई. इस बीच इस हार के बाद चर्चा है कि रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कप्तानी से बर्खास्त कर दिया जाएगा. 

वर्ल्ड कप जीतना टीम इंडिया के हर खिलाड़ी का सपना था. इस बार विश्व कप जीतने का सपना अधूरा रहने के कारण, रोहित शर्मा जब मोटेरा स्टेडियम से बाहर निकले तो उनकी आंखों में आंसू थे और जो भी उनके पास से गुजर रहा था उनसे हाथ मिला रहे थे। हालांकि रोहित शर्मा के सारे सपने टूटते नजर आ रहे हैं, लेकिन टीम इंडिया को अब भी उनकी जरूरत है और उन्हें कम से कम दो साल तक कप्तान बनाए रखना होगा.

रोहित को कप्तान बने रहना चाहिए

2007 में जब राहुल द्रविड़ की कप्तानी ख़त्म हुई तो उनकी जगह महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी संभाली. इस बार जब धोनी ने कप्तानी छोड़ी तो विकल्प के तौर पर विराट कोहली मौजूद थे. इसी तरह विराट के बाद रोहित शर्मा कप्तानी संभालने के लिए तैयार थे. 

लेकिन अब रोहित के बाद कोई भी युवा बल्लेबाज कप्तानी संभालने के लिए तैयार नहीं है. तो ऐसे में टीम चयनकर्ताओं के पास कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है. 

वर्ल्ड कप में हार के बाद टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की. उनकी स्पीच से सभी को एहसास हुआ कि रोहित टीम के लिए कितने अहम हैं. मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘रोहित ने इस टीम का बहुत अच्छे से नेतृत्व किया है. उन्होंने ड्रेसिंग रूम में अपने साथी खिलाड़ियों को अपना काफी समय और ऊर्जा दी है। वह किसी भी चर्चा और बैठक के लिए हमेशा उपलब्ध रहते हैं।

रोहित शर्मा की मौजूदगी में अगला कप्तान तैयार होगा

वनडे मैचों में रोहित यह तय कर सकते हैं कि उन्हें कौन सी सीरीज खेलनी है और कौन सी नहीं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में कोविड के बाद वह सभी प्रारूपों में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और टीम को अभी उनकी जरूरत है। रोहित की मौजूदगी से अगला कप्तान तैयार किया जा सकता है, ताकि टीम भविष्य में अच्छी प्रगति कर सके.

SHUBHAM SHARMA
SHUBHAM SHARMAhttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News