Friday, January 27, 2023
Homeक्रिकेटIND vs BAN 2nd Test: फिर चोटिल हुई टीम इंडिया! दूसरे टेस्ट से...

IND vs BAN 2nd Test: फिर चोटिल हुई टीम इंडिया! दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा के बाद स्टार तेज गेंदबाज…

IND vs BAN 2nd Test: भारतीय टीम पीठ में चोट से त्रस्त है। कप्तान रोहित के बाद भारत के मुख्य गेंदबाज को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले टीम से बाहर कर दिया गया है।

- Advertisement -

IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 22 दिसंबर से ढाका में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस टेस्ट के लिए नई टीम का ऐलान कर दिया है। 

भारतीय टीम पीठ में चोट से त्रस्त है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा भी दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वहीं, तेज गेंदबाज नवदीप सैनी बिना एक भी मैच खेले दूसरे मैच से बाहर हो गए। दूसरे टेस्ट में कप्तान के तौर पर केएल राहुल ही नजर आएंगे।

- Advertisement -

बीसीसीआई ने कहा, ‘रोहित शर्मा को वनडे सीरीज के दौरान अपना बायां अंगूठा चोटिल हो गया था। तब से वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। रोहित बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में दूसरे वनडे के दौरान चोटिल हो गए थे। 

चोट को पूरी तरह से ठीक होने में कुछ और समय लगेगा, इसलिए वह पूरे जोश के साथ बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण कर सकता है।’ वह अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे और बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

- Advertisement -

इस बीच, नवदीप सैनी के बारे में बीसीसीआई ने कहा, ‘नवदीप पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज अब आगे के इलाज के लिए एनसीए को अपनी चोट की रिपोर्ट देगा। नवदीप को मोहम्मद शमी की जगह बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था।

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट 188 रन से जीता था। चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने पहली पारी में 404 रन बनाए थे. जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी 150 रन पर समाप्त हो गई। दूसरी पारी में भारत ने दो विकेट पर 258 रन बनाए। 513 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 324 रन पर आउट हो गई।

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम

- Advertisement -

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments