Monday, April 22, 2024
Homeक्रिकेटBCCI को यूएई में आईपीएल 2021 के बाकी मैच कराने की मंजूरी...

BCCI को यूएई में आईपीएल 2021 के बाकी मैच कराने की मंजूरी मिली

डेस्क।कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित हुए आईपीएल के बाकी बचे 31 मैच के यूएई में होने का रास्ता साफ हो गया है. अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बीसीसीआई को यूएई में टूर्नामेंट कराने की मंजूरी दे दी है. पिछले साल पूरा आईपीएल यूएई में हुआ था. टूर्नामेंट 18 या 19 सितंबर को शुरू हो सकता है और 25 दिन की विंडो के भीतर 8 डबल हेडर(एक दिन में दो मैच) हो सकते हैं.

आईपीएल 2021 का फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को हो सकता है.बीसीसीआई के एक प्रतिनिधिमंडल, जिसमें सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, अरुण धूमल और आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने दुबई में अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष शेख नाहयान से मुलाकात की थी. इसी मुलाकात में अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया और यूएई में टूर्नामेंट कराने को हरी झंडी दिखाई.


बीसीसीआई की बीते 29 मई को स्पेशल जनरल मीटिंग हुई थी. इसमें आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच यूएई में कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी. अब बीसीसीआई की टीम अगले तीन-चार दिन में सभी वेन्यू का निरीक्षण करेगी. ताकि टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए सभी जरूरी चीजों का इंतजाम अभी से ही किया जा सके.

इस दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी मौजूद रहेंगे. फैंस को स्टेडियम में एंट्री मिल सकती है आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैच दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे.

यूएई में कोरोना पर काफी हद तक काबू पाया जा चुका है. यहां करीब 70 फीसदी लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है. ऐसे में आईपीएल के दौरान निश्चित संख्या में दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति मिल सकती है. इसे लेकर भी बीसीसीआई और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच चर्चा हुई है. दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल ने स्टेडियम में 30% दर्शकों के आने की मंजूरी दी है.

Also read- https://khabarsatta.com/seoni-news/seoni-the-13-year-old-was-raped-in-seoni-after-bhopal-2-people-including-girls-wart-turned-out-to-be-accused/

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News