Saturday, January 22, 2022
Homeबॉलीवुडभोपाल त्रासदी पर बनेगी यशराज की पहली वेब सीरीज

भोपाल त्रासदी पर बनेगी यशराज की पहली वेब सीरीज

- Advertisement -

फिल्मों और टेलीविजन के लिए मनोरंजन सामग्री बनाते रही देश की अग्रणी फिल्म निर्माण कंपनी यशराज फिल्म्स ने अब ओटीटी पर बोहनी कर दी है। कंपनी ने अपनी नई शाखा वाईआरएफ एंटरटेनमेंट के तहत पांच वेब सीरीज बनाने की योजना बनाई है जिसकी खबर सबसे पहले आपको ‘अमर उजाला’ ने ही दी थी। इनमें से पहली सीरीज का एलान कंपनी के प्रबंध निदेशक आदित्य चोपड़ा ने कर दिया है। भोपाल गैस त्रासदी की पृष्ठभूमि पर बनने जा रही इस सीरीज में पैन इंडिया स्टार आर माधवन, के के मेनन आदि की मुख्य भूमिकाएं हैं। निर्देशक राहुल रवैल के बेटे शिव रवैल इस सीरीज से अपने निर्देशन करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं।


वाईआरएफ एंटरटेनमेंट का ये पहला बड़ा प्रॉजेक्ट है और इसका नाम रखा गया है, ‘द रेलवे मेन’। ये सीरीज दुनिया की एक ऐसी सबसे बड़ी औद्योगिक आपदा की कहानी कहती है जिसकी वजह इंसान रहा। 1984 की भोपाल गैस त्रासदी के गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि देती ये सीरीज भोपाल स्टेशन पर काम करने वाले रेलवे कर्मचारियों की कहानी है। सीरीज का एलान भी भोपाल गैस त्रासदी वाले दिन ही किया गया। गौरतलब है कि 2 और 3 दिसंबर की रात भोपाल में गैस रिसने से हजारों लोगों की जान चली गई थी। मरने वालों की संख्या को लेकर इस हादसे में शुरू से मतभेद रहा है।

- Advertisement -


आदित्य चोपड़ा के मुताबिक, वेब सीरीज ‘द रेलवे मेन’ भोपाल के उन वीरों को सलामी देने की एक कोशिश है जिन्होंने 37 साल पहले इस शहर पर मुसीबत आने पर हजारों लोगों की जान बचाई थी। ‘द रेलवे मेन’ का निर्देशन पहली बार निर्देशन करने जा रहे शिव रवैल करेंगे। उन्हें लेकर आदित्य चोपड़ा एक सुपरहीरो फिल्म की योजना पर भी काम करते रहे है जिसमें चर्चाओं के मुताबिक अजय देवगन अहम भूमिका निभाने वाले थे।

वेब सीरीज ‘द रेलवे मेन’ में पैन इंडिया स्टार और ओटीटी पर अपनी फिल्मों और वेब सीरीज से नंबर वन सुपरस्टार बन चुके अभिनेता आर माधवन लीड रोल करते दिखेंगे। उनके साथ इस सीरीज में ‘स्पेशल ऑप्स’ से फिर से लाइम लाइम में आए के के मेनन, ‘मिर्जापुर’ सीरीज के चर्चित अभिनेता दिव्येंदु शर्मा और अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल खान भी नजर आएंगे। ‘द रेलवे मेन’ की शूटिंग बुधवार से शुरू हो चुकी है। इसमें अभी कुछ और बड़े सितारों को भी शामिल करने की तैयारी चल रही है।

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,722FansLike
13,740FollowersFollow
1,120FollowersFollow

Most Popular