पाक की जीत से भारत को बड़ा फायदा, सेमीफाइनल का रास्ता हुआ साफ, जाने अंकतालिका का गणित

By Ranjana Pandey

Published on:

आईसीसी टी20 विश्वकप (ICC T20 World Cup) में सुपर-12 के ग्रुप-2 में बुद्धवार को खेले गए मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही पाकिस्तान ने सेमीफाइनल के लिए जगह लगभग पक्की कर ली है.
पाक के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजीक उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 134 रन बनाए. जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 18.4 ओवर में 5 विकेट शेष रहते हुए मैच जीत लिया.

न्यूजीलैंड की तरफ से कॉनवे ने 24 गेंदो पर 27 रन और कप्तान विलियमसन ने 24 रनों की पारी खेली. पाकिस्तान के तेज हारिस रऊफ ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए.
न्यूजीलैंड के 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए. इसके अलावा शोएब मलिक (26) और आसिफ अली (27) रन बनाकर नाबाद रहे.


पाक की जीत से भारत को फायदा

पाकिस्तान की जीत से भारतीय टीम को एक बड़ा फायदा हुआ है. टीम इंडिया का सेमीफाइनल का रास्ता अब साफ हो गया है. अगर वह रविवार को दुबई में होने वाले मुकाबले में न्यूजीलैंड को हार देती है तो वह ग्रुप की दूसरी बड़ी टीम बन जायेगी.

ग्रुप-2 में पहले स्थान पर 4 अंक के साथ पाकिस्तान है. वहीं दूसरे स्थान पर 2 अंक लेकर अफगानिस्तान की टीम है. हांलकी, भारत को अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लेना होगा.

Ranjana Pandey

Leave a Comment