MP के अनुज जैन ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार’ से सम्मानित, PM मोदी ने जमकर की तारीफ

By Khabar Satta

Published on:

हरदा: नवाचार, शैक्षणिक, खेल, कला, संस्कृति, सामाजिक सेवा और बहादुरी के क्षेत्रों में असाधारण क्षमताओं और उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए इस वर्ष 32 बच्चों को ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021′ से सम्मानित किया गया है। इनमें मध्य प्रदेश के हरदा जिले का होनहार छात्र अनुज जैन भी शामिल हैं। अनुज को शैक्षणिक क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन के आज पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सम्मानित किया।

बता दें कि अनुज जैन कक्षा 12वीं का छात्र है। वह राजस्थान के कोटा में रहकर आईआईटी में प्रवेश लेने के लिए तैयारी कर रहे हैं। उन्हें जैसे ही पीएमओ से पत्र मिला। वे कार से सफर कर रविवार को हरदा पहुंच गए। उनके मामा राजकुमार बाफना शहर के व्यवसायी है। उन्होंने बताया कि अनुज राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले प्रतियोगिता में भी अपना हिस्सा लेकर शहर का गौरव बढ़ा चुका है। इसके अलावा अनुज केमिस्ट्री एवं मैथ आदि को लेकर हुईं प्रतियोगिताओं में भी जिले एवं प्रदेश में नाम कमा चुके हैं।

अनुज ने दक्षिण कोरिया में आयोजित इंटरनेशनल अर्थ साइंस ओलंपियाड में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक जीता था। इसके अलावा आईआईटी गुवाहाटी में हुए टेक्नोथलॉन 2020 में हिस्सा लेकर सिल्वर मेडल जीता है।

Khabar Satta

खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

Leave a Comment