Sunday, May 16, 2021
Homeविदेशभारतवंशी सबरीना सिंह व्हाइट हाउस की डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी नामित

भारतवंशी सबरीना सिंह व्हाइट हाउस की डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी नामित

- Advertisement -

वाशिंगटन। भारतीय मूल की अमेरिकी सबरीना सिंह अमेरिका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति के लिए व्हाइट हाउस में डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी के तौर पर अपनी सेवाएं देंगी। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के सत्ता हस्तांतरण दल ने यह घोषणा की। सबरीना बाइडन-हैरिस चुनाव प्रचार अभियान के दौरान कमला हैरिस की प्रेस सचिव थीं। इतना ही नहीं सबरीना ने माइक ब्लूमबर्ग के राष्ट्रपति अभियान के लिए वरिष्ठ प्रवक्ता और कोरी बुकर के राष्ट्रपति अभियान के लिए राष्ट्रीय प्रेस सचिव के तौर पर भी काम किया है।

उन्होंने इसके पहले डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के लिए डिप्टी कम्युनिकेशन डायरेक्टर, अमेरिकन ब्रिज के ट्रंप वॉर रूम के प्रवक्ता और हिलेरी क्लिंटन के 2016 के राष्ट्रपति अभियान पर क्षेत्रीय संचार निदेशक के रूप में भी कार्य किया है। सत्ता हस्तांतरण दल ने कहा कि इन नियुक्तियों से पता चलता है कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति एक प्रशासन का निर्माण कर रहे हैं जो अमेरिका जैसा दिखता है और देशवासियों को अपनी सेवा देने के लिए तैयार है। वहीं बाइडन ने कहा कि राष्ट्र के बेहतर निर्माण के लिए हमारे प्रशासन के इन निपुण व्यक्तियों के पास ज्ञान और विशेषज्ञता है, जो पहले दिन से अमेरिकी लोगों की सेवा के लिए जुट जाएंगे।

- Advertisement -

ये सभी अलग-अलग पृष्ठभूमि से आए हैं। ये हमें एक मजबूत, और अधिक एकजुट राष्ट्र बनाने में मदद करेंगे। बाइडन ने भारतीय-अमेरिकी सुमन गुहा को दक्षिण एशिया मामलों के लिए वरिष्ठ निदेशक और प्रौद्योगिकी के पद पर जबकि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए तरुण छाबड़ा को वरिष्ठ निदेशक के पद पर नामित किया है। उधर, कमला हैरिस ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व है कि ये सभी मेरी टीम में शामिल होंगे। हम हर दिन साथ काम करने के लिए तत्पर रहेंगे।

फेडरल रिजर्व बैंक के निदेशक मंडल में शामिल हुए भावेश पटेल

- Advertisement -

बहुराष्ट्रीय कंपनी में शीर्ष पद पर कायम भारतीय मूल के अमेरिकी भावेश वी पटेल को फेडरल रिजर्व बैंक ऑफ डलास ने अपनी ह्यूस्टन स्थित शाखा के निदेशक मंडल में नियुक्त किया है। 53 वर्षीय पटेल लियोंडेलबैसेल इंडस्ट्रीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी होने के साथ प्रबंधन बोर्ड के चेयरमैन भी हैं। यह कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी प्लास्टिक, रसायन और रिफाइनिंग कंपनियों में से एक है। पटेल इस पद पर दिसंबर 2023 तक रहेंगे। पटेल वर्ष 2010 में लियोंडेलबैसेल इंडस्ट्रीज के साथ जुड़े थे और वर्ष 2015 में वह कंपनी के सीईओ बनने के साथ निदेशक मंडल के चेयरमैन बन गए थे।

- Advertisement -
Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
RELATED ARTICLES

Populer Post

- Advertisment -
_ _